29 C
Patna
Monday, May 20, 2024

एशियाई खेलों से पदकों का रिकॉर्ड बनाकर लौटेंगे भारत के खिलाड़ी : अनुराग ठाकुर

नईदिल्ली, 5 सितंबर। एशियाई खेलों में भाग लेने जा रहे अब तक के सबसे बड़े भारतीय दल को शुभकामना देते हुए खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि किसी खिलाड़ी को दबाव नहीं लेना है और 140 करोड़ भारतीयों का प्रतिनिधित्व करते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है जिससे सफलता खुद-ब-खुद मिलेगी।

भारत के 634 खिलाड़ी 23 सितंबर से हांगझोउ में शुरू होने वाले एशियाई खेलों में 38 खेलों में चुनौती पेश करेंगे।
ठाकुर ने भारतीय दल की आधिकारिक समारोह पोशाक और खेलने की किट का अनावण करते हुए कहा कि सभी का मानना है कि भारत इस बार एशियाई खेलों में 100 से अधिक पदक जीतेगा लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मानना है कि खिलाड़ियों पर कोई दबाव नहीं होना चाहिए। उनका मंत्र है कि खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें तो सफलता खुद-ब-खुद मिलेगी। दबाव शब्द ही प्रधानमंत्री मोदी ने हटा दिया है।

हमारा अब तक का सबसे बड़ा दल एशियाई खेलों में जा रहा है और मुझे यकीन है कि ये खिलाड़ी पदकों का रिकॉर्ड बनाकर लौटेंगे। मैं हर भारतवासी से इनकी हौसलाअफजाई की अपील करता हूं। ये भारत के खिलाड़ी हैं, भारत के लिए खेलेंगे और 140 करोड़ भारतीय इनके साथ हैं।

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता पूनिया और पुरुष टीम के अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश आधिकारिक समारोह पोशाक पहनकर मीडिया के सामने पेश हुए। महिलाओं के लिए खाकी रंग की साड़ी और पुरुषों के लिए बंदगला जैकेट के साथ खाकी कुर्ता नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी ने तैयार किया है।

आईओए अध्यक्ष पीटी ऊषा ने कहा कि इस भारतीय दल में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की क्षमता है। हमने पूरी कोशिश की है कि खिलाड़ियों की तैयारी पुख्ता हो और उनका पूरा ध्यान रखा जाए। भारत ने 2018 जकार्ता एशियाई खेलों में 16 स्वर्ण सहित 70 पदक जीते थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights