20 C
Patna
Thursday, December 1, 2022

भारत ए ने पहले वनडे में न्यूजीलैंड ए को हराया

Must read

चेन्नई। मध्यम तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और कुलदीप सेन की शानदार गेंदबाजी की मदद से भारत ए ने बृहस्पतिवार को पहले अनधिकृत वनडे मैच में न्यूजीलैंड ए को सात विकेट से हराया।

पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर न्यूजीलैंड ए टीम सौ रन के भीतर सिमटने की कगार पर थी लेकिन माइकल रिप्पोन ने 104 गेंद में 61 और जो वॉकर ने 49 गेंद में 36 रन बनाकर टीम को 40.2 ओवर में 167 रन तक पहुंचाया। भारत ए के लिये ठाकुर ने 32 रन देकर चार और सेन ने 30 रन देकर तीन विकेट लिये।

भारतीय टीम ने 31.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान संजू सैमसन ने तीन छक्कों और एक चौके की मदद से नाबाद 31 और रजत पाटीदार ने 41 गेंद में 45 रन बनाये। सलामी बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ ने 41 और राहुल त्रिपाठी ने 31 रन का योगदान दिया।

इससे पहले ठाकुर ने पिच से मिल रही गति और उछाल का पूरा फायदा उठाकर तीसरे ओवर में चाड बोवेस (10) को आउट किया। अगले ओवर में उन्होंने डेव क्लीवेर ( चार ) को पवेलियन भेजा।

सेन ने जो कार्टर (एक) और रचिन रविंद्र (10) को पवेलियन भेजकर कीवी पारी की कमर तोड़ दी। अगले ओवर में सेन ने टॉम ब्रूस को खाता खोले बिना रवाना किया। कप्तान रॉबर्ट ओडोनेल और सीन सोलिया ने मिलकर स्कोर को 51 रन तक पहुंचाया। सोलिया को ऋषि धवन ने आउट किया। ओडेोनेल ने 39 गेंद में 21 रन बनाये।







More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article