30 C
Patna
Wednesday, April 24, 2024

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड में 15 साल बाद टेस्ट मैच जीता

माउंट मोंगानुई। इंग्लैंड ने जेम्स एंडरसन (18/4) और स्टुअर्ट ब्रॉड (49/4) की दिग्गज पेस जोड़ी की बदौलत न्यूजीलैंड को दूसरी पारी में मात्र 126 रन पर ऑलआउट करके रविवार को गुलाबी गेंद टेस्ट 267 रन के विशाल अंतर से जीत लिया।

विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड ने चौथे दिन की शुरुआत 63/5 से की और 394 रन के नामुमकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए उसकी हार तय थी। डेरिल मिचेल ने 57 रन की जुझारू अर्धशतकीय पारी खेलकर कीवी टीम की ओर से संघर्ष दिखाया लेकिन ब्रॉड-एंडरसन की जोड़ी ने अन्य बल्लेबाजों को आउट करके इंग्लैंड को न्यूजीलैंड में 15 साल बाद टेस्ट जीत दिलाई। मिचेल ने 101 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के लगाये।

इसके अलावा माइकल ब्रेसवेल ने 25 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए ब्रॉड ने 20वीं बार पंजा खोलते हुए 49 रन देकर पांच विकेट लिये। एंडरसन ने न्यूजीलैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों को पवेलियन भेजते हुए 18 रन देकर चार सफलताएं हासिल कीं। ओली रॉबिनसन और जैक लीच ने भी एक-एक विकेट लिया।

यह न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन ‘बैज़’ मैकुलम के कोच बनने के बाद से पिछले 11 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड की 10वीं जीत है। सीरीज का दूसरा मैच वेलिंगटन में शुक्रवार से खेला जायेगा।

This image has an empty alt attribute; its file name is adv-Cricketershop.com_-1-1024x576.jpg
This image has an empty alt attribute; its file name is adv-St-Pauls-International-High-School-1-scaled.jpgThis image has an empty alt attribute; its file name is Bihar-Cambridge-Cricket-Academy-8.jpeg

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights