24 C
Patna
Tuesday, December 6, 2022

ईस्ट जोन बास्केटबाल प्रतियोगिता: यूपी की टीम का जीत से आगाज

Must read

पटना के कंकड़बाग स्थित पाटलिपुत्र खेल परिसर में चल रहे 72वीं राष्ट्रीय सीनियर नेशनल ईस्ट जोन बास्केटबाल प्रतियोगिता के दूसरे दिन खेले गए मुकाबले में ओड़िशा ने महिला वर्ग के मुकाबले में झारखण्ड को 53-14 से हराया। इस मैच में झारखण्ड के लिए अनु उरांव ने 8 , ओड़िशा की लिबल ने 21 प्वाइंट हासिल किया।

दूसरे मुकाबले में उत्तर प्रदेश की महिला खिलाड़ियों ने उत्तराखंड को 47-19 से हराकर जीत के क्रम को जारी रखा है। यूपी की ओर से वैशाली व आनवी ने 9-9 प्वाइंट जबकि उत्तराखंड के लिए मुस्कान ने 5 प्वाइंट हासिल किए। वही पुरुष वर्ग के मुकाबले में अंडमान निकोबार पर उत्तराखंड ने 61-25 से जीत दर्ज की विजेता टीम के लिए केसर ने 19 प्वाइंट हासिल किया। इससे पहले दिन के खेले गए मैच में यूपी की महिला-पुरूष वर्ग की टीमों ने जीत से आगाज किया। वहीं मेजबान महिला टीम को बंगाल के खिलाफ निराशा हाथ लगी।

दूसरे दिन के पहले मैच में उत्तर प्रदेश की महिला टीम ने झारखंड को 43-22 के अंतर से हराया। इस मैच में झारखंड की अलका ने 8, अंजलि ने 5 प्वाइंट जबकि उत्तर प्रदेश के लिए श्रुति ने 6, अश्विनी ने 6 व मेहक ने भी 6 प्वाइंट हासिल किए। वहीं दूसरे मैच में मेजबान बिहार की महिला टीम पश्चिम बंगाल के खिलाफ मैच 71-50 के अंतर से गंवा बैठी।

बंगाल की ओर से सुलोचना ने 13, रितु ने 17 प्वाइंट हासिल किए। वहीं बिहार के लिए सर्वाधिक 23 प्वाइंट वैष्णवी ने जबकि निभया राज ने 11 प्वाइंट लिए। तो तीसरे मैच में उत्तराखंड की पुरुष टीम ने झारखंड को 65-41 से जबकि वेस्ट बंगाल ने अंडमान निकोबार पर 53-20 से और दिन के अंतिम मैच में यूपी ने ओड़िशा को 56-36 के अंतर से हराया।

आज के मैच के दौरान विकास कुमार वर्मन (आईपीएस, डीआईजी एडमिन, पटना) ने खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की।







More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article