25 C
Patna
Wednesday, December 7, 2022

देवल सहाय मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट : रॉकमेन और मेकान के बीच खिताबी भिड़ंत

Must read

रांची। मेकान स्टेडियम में जारी प्रथम देवल सहाय मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में रॉकमेन और मेकान की टीम आज अपने-अपने मैच जीतकर प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंच गईं।

शुक्रवार को खेले गये पहले मैच में रॉकमेन ने सीसीएल को 8 विकेट से और मेकान ने साई को 59 रन से पराजित कर फाइनल का टिकट कटा लिया।

हालांकि शनिवार को लीग चरण के दो मैच खेले जाने हैं लेकिन सीसीएल और साई की टीम अपने दोनों मैच हार चुकी है जबकि राकमेन और मेकान की टीमें अपने दोनों मैच जीत कर 4-4 अंक जुटा लिए हैं। फाइनल मैच रविवार को खेला जायेगा।

आज खेले गये दिन के पहले मैच में सीसीएल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 123 रन का स्कोर खड़ा किया। सीसीएल की ओर से पंकज ने सर्वाधिक 28 रन बनाये। पंकज के अलावा हिमांशु 18, अमोष 17 और रणधीर नाबाद 13 रन बनाये। राकमेन की ओर से दीवान ने 26 रन देकर 4 विकेट झटके जबकि सुदीप ने 14 रन खर्च कर दो विकेट चटकाए।

जवाबी पारी खेलने उतरी राकमेन की टीम ने 18.2 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाकर मैच जीत लिया। अनमोल ने सर्वाधिक नाबाद 46 रन बनाये। इनके अलावा दीपू 35,नकुल 16 और यश नाबाद 16 रन की पारी खेली। सीसीएल की ओर से सुशांत और शाहनवाज को 1-1 विकेट लिया। मैन आफ द मैच राक मेन के दीवान को घोषित किया गया। स्व अरूण ठाकुर की पत्नी श्रीमती राका ठाकुर और स्व डा पीडी सिन्हा की पत्नी श्रीमती आरती सिन्हा पुरस्कार प्रदान किया।

दूसरा मैच में मेकान ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। मेकान ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाये। मेकान की ओर से अनिर्बन चटर्जी ने नाबाद 47 रन बनाये। इनके अलावा कौशल सिंह ने 41,राम रौशन 19 और भीष्म कुमार ने 11 रन की पारी खेली। साई की ओर से संदीप ने दो विकेट और दिव्यान व प्रकाश ने एक-एक विकेट लिया। जीत के लिए 139 रन का लक्ष्य लेकर उतरी साई की टीम 18.3 ओवर में 79 रन पर सिमट गई। शाहिद 24 और विनय 20 के अलावा कोई बल्लेबाज राकमेन के गेंदबाजों के आगे टिक नही सका। राकमेन की ओर से उत्कर्ष, कौशल सिंह और विशाल ने दो-दो विकेट लिये। मैन आफ द मैच कौशल सिंह को घोषित किया गया। मेकान के स्पोर्ट्स आफिसर आरएस रमन ने मैन आफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया। मैच के प्रारंभ में पूर्व रणजी खिलाड़ी श्यामल राय और नीलकमल ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उनकी हौसला आफजाई की।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुब्रतो बनर्जी ने दी शुभकामनाएं
टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सुब्रतो बनर्जी ने देवल सहाय मेमोरियल टूर्नामेंट की सफलता के लिए शुभकामनाएं दी है। श्री बनर्जी वर्तमान में आस्ट्रेलिया में हैं। उन्होंने पूर्व क्रिकेटर आदिल हुसैन से मोबाइल पर बात करते हुए कहा कि स्व.देवल सहाय ने उनके कैरियर के शुरूआती दिनों में काफी मदद की थी जिसे वह कभी नहीं भूल सकते। उन्होंने कहा कि देश से बाहर होने के कारण वह मैदान में नहीं आ सके, इसका उन्हें अफसोस है। उन्होंने कहा कि देवल दा हमेशा उनके दिल में रहेंगे।







More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article