24 C
Patna
Saturday, December 10, 2022

बिहार क्रिकेट जगत में आसमान से टपक रहे हैं क्रिकेटर !

Must read

पटना। बिहार क्रिकेट जगत में गजब का वाकया आजकल हो रहा है। आजकल आसमान से खिलाड़ी टपक रहे हैं और कैंप लिस्ट में उनका नाम आ जा रहा है। आसमान से टपकने का मतलब यह है कि जिला संघ ने प्लेयर का नाम भेजा नहीं और उस खिलाड़ी न केवल ट्रायल दिया बल्कि वह कैंप के लिए शार्टलिस्टेड प्लेयरों की सूची में शामिल हो गया।

ताजा उदाहरण है अंडर-25 के लिए घोषित एक लिस्ट का है। इस लिस्ट में एक प्लेयर विकास राज का नाम शामिल किया गया। इस प्लेयर के आगे जिला जहानाबाद जिला दर्शाया गया है। इस लिस्ट के बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की वेबसाइट पर लोड या पब्लिश होने के बाद सोशल मीडिया पर वह पत्र भी वायरल हो गया जो जहानाबाद जिला क्रिकेट संघ भेजा गया। इस पत्र में उन खिलाड़ियों के नाम है जिन्हें बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अंडर-25 सेलेक्शन ट्रायल के लिए भेजा गया है। कुल नौ प्लेयरों का लिस्ट है। इस लिस्ट में विकास राज का नाम नहीं है। यह पत्र सचिव कंचन सिंह के हस्ताक्षर से जारी किया गया है।

ऐसा कोई पहली बार नहीं हो रहा है पर इसके पहले किसी जिला संघ द्वारा इस मुद्दे का खंडन नहीं किया गया था। अगर वायरल यह यह व्हाटशअप चैट अगर सही है तो पहली बार जब किसी जिला संघ के पदाधिकारी ने सामने आकर कहा है कि मैंने जब खिलाड़ी नाम नहीं भेजा है तो कैसे इस खिलाड़ी ने ट्रायल दिया और सेलेक्ट हो गया।

कंचन सिंह ने लिखा है कि बीसीए कमेटी से जानना चाहता हूं कि जब जहानाबाद जिला क्रिकेट से विकास राज का नाम अंडर-25 ट्रायल के लिए भेजा नहीं गया तो फिर विकास राज अंडर-25 में कैसे है जहानाबाद जिला संघ के नाम से। कृपया इस पर कार्रवाई होनी चाहिए अविलंब।

खेलढाबा किसी भी खिलाड़ी की प्रतिभा पर सवाल नहीं उठा रहा है।

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन जारी दूसरी लिस्ट और उसकी सूचना इस प्रकार है-

पुरुषों के अंडर-25 कैंप के सभी शॉर्टलिस्ट किए गए खिलाड़ियों को मोइनुल हक स्टेडियम में दस नवंबर को सुबह नौ बजे को रिपोर्ट करने के लिए सूचित किया जाता है।

1. अपूर्वा आनंद
2. धनेश चौहान
3. पीयूष कुमार सिंह
4. शर्म निग्रोध
5. विपुल कृष्णा
6. विवेक कुमार सिंह
7. वैभव राज शुक्ला
8. विशाल- रोहतास
9. के आर्यन मोहित- मुंगेर
10. राहुल भारद्वाज- शिवहर
11. विकास राज- जहानाबाद
12. रोशन कुमार- सारण
13. अनुकुल सिंह- लखीसराय
14. रंजन राज- गया
15. रोहित- सीतामढ़ी

 

 

 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article