36 C
Patna
Monday, July 15, 2024

ब्रेकिंग न्यूज : भारत की वनडे वर्ल्ड कप टीम फाइनल, संजू सैमसन नहीं चुने गए !

क्रिकेट विश्व कप वनडे 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होगा। इस टूर्नामेंट के लिए लगभग सभी टीमों ने तैयारी कर ली है। भारत ने भी खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार कर ली है पर अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने विश्व कप के लिए टीम इंडिया का चयन कर लिया है। संजू सैमसन को टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है। सैमसन एशिया कप 2023 के लिए भी रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर भारतीय टीम के साथ श्रीलंका गए हैं।

बीसीसीआई ने विश्व कप के लिए 15 सदस्यों वाली भारतीय टीम का चयन कर लिया है। केएल राहुल को टीम में जगह दी गई है, जबकि संजू सैमसन को मौका नहीं मिला है। सैमसन के साथ-साथ प्रसिद्ध कृष्णा और तिलक वर्मा भी भारतीय टीम में जगह नहीं बना सके हैं। ईशान किशन को टीम में जगह मिली है। बीसीसीआई ने विराट कोहली, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव को भी जगह दी है।

रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर को भी टीम इंडिया में शामिल किया है। अगर बॉलिंग अटैक की बात करें तो इसमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है। स्पिनर कुलदीप यादव भी टीम में जगह बना सकते हैं।

बीसीसीआई को विश्व कप 2023 के लिए 5 सितंबर तक टीम की घोषणा करनी है। वह आईसीसी को फाइनल टीम सबमिट करेगी। बोर्ड ने केएल राहुल की फिटनेस को लेकर विशेष ध्यान रखा है। रिपोर्ट के मुताबिक राहुल की फिटनेस को लेकर मेडिकल टीम ने ग्रीन सिगनल दे दिया है। राहुल नेशनल क्रिकेट एकेडमी में कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वे नेट्स में अच्छा खेल रहे हैं।

kheldhaba 3 September Epaper : 6 पेज के इस ईपेपर में बिहार-झारखंड समेत देश-विदेश की खबरें

रिपोर्ट के मुताबिक विश्व कप 2023 के लिए भारत की टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights