25 C
Patna
Wednesday, December 7, 2022

एआईएफएफ इलेक्शन की वोटरलिस्ट में बिहार की मधु कुमारी का भी नाम

Must read

यों तो अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) को फीफा ने निलंबित कर दिया है पर एआईएफएफ का चुनाव निर्धारित तारीख 28 अगस्त को होगा। इस बार के चुनाव में खिलाड़ियों को वोटिंग राइट दिया गया है। बाईचुंग भूटिया और आईएम विजयन सहित 36 ‘प्रतिष्ठित’ खिलाड़ियों को 28 अगस्त को होने वाले आम सभा चुनावों के लिए निर्वाचक मंडल की मतदाताओं की सूची में शामिल किया। इनके अलावा 12 महिला खिलाड़ियों का प्रतिनिधित्व भी है जिसमें बिहार की मधु कुमारी भी शामिल हैं।

मधु कुमारी ने नेशनल से इंटरनेशनल लेवल तक फुटबॉल खेला है। उन्होंने वर्ष 2007 में एशियन कप क्वालिफाइंग,प्री ओलंपिक क्वालिफाइंग, एशियन चैंपियनशिप, वियतनाम में प्रदर्शनी मैच, 2001 में एशियन चैंपियनशिप, 1999 के एशियन चैंपियनशिप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है। वर्ष 1997 से लेकर 2008 तक बिहार टीम की ओर नेशनल चैंपियनशिप में हिस्सा लिया।

मधु कुमारी ईस्ट बंगाल और मोहन बागान क्लब की ओर से भी खेल चुकी हैं। वर्ष 2007 में वह भारतीय महिला फुटबॉल टीम की उपकप्तान रह चुकी हैं।

मधु एनआईएस फुटबॉल कोच हैं। डी लाइंसेस कोर्स भी की हुई हैं। वर्तमान समय में वह बिहार सरकार के विधि विभाग में कार्यरत हैं। वह रेफरी हैं और अखंड ज्योति आई हॉस्पीटल फुटबॉल एकेडमी की कोच भी हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article