31 C
Patna
Friday, April 19, 2024

महिला कबड्डी को बढ़ाने के लिए Bihar State Sports Authority का बड़ा प्लान, जानें क्या ?

पटना, 21 फरवरी। बिहार में महिला कबड्डी को बढ़ाने के लिए बिहार राज्य खेल प्राधिकरण ने एक बड़ा कदम उठाया है। इसमें उसकी सहयोगी होंगी बिहार राज्य कबड्डी संघ और बिहार महिला विकास निगम।

इस फैसले जानकारी देते हुए बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक रवींद्रण शंकरण ने बताया कि प्रो कबड्डी लीग की तर्ज पर बिहार महिला कबड्डी लीग का आयोजन किया जायेगा। इसमें छह टीमें भाग लेंगी और मैच प्रो कबड्डी लीग के अनुसार खेले जायेंगे।

सेलेक्शन ट्रायल से टीमों का गठन

इस महिला कबड्डी लीग में भाग लेने वाली टीमों के गठन के लिए सेलेक्शन ट्रायल का आयोजन आगामी 23 और 24 फरवरी को पटना के पाटलिपुत्र स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित किया जायेगा। इस सेलेक्शन ट्रायल में पुराने से लेकर वर्तमान समय में कबड्डी खेल रही महिला प्लेयर हिस्सा ले सकती हैं।

सेलेक्शन ट्रायल 23 व 24 फरवरी को

23 व 24 फरवरी को होने वाले सेलेक्शन ट्रायल के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है जिसका नेतृत्व ध्यानचंद पुरस्कार की विजेता कविता सेल्वराज करेंगी। इसमें अन्य सदस्य के रूप में एनआईएस प्रशिक्षक होंगे।

अप्रैल में होगा आयोजन

रवींद्रण शंकरण ने बताया कि हमारा प्रयास है कि अप्रैल के पहले या दूसरे सप्ताह में इसकी शुरुआत होगी। टीम के गठन के बाद अन्य रुपरेखा तैयार की जायेगी।

मिलेगा नकद पुरस्कार

उन्होंने कहा कि इस लीग के विजेता, उपविजेता व तृतीय स्थान पर रहने वाली टीम को चमचमाती ट्रॉफी के साथ नकद पुरस्कार भी दिये जायेंगे।

यह है इस लीग का उद्देश्य

महानिदेशक रवींद्रण शंकरण ने बताया कि इस लीग को कराने का उद्देश्य है कि यहां के प्लेयरों को ज्यादा से ज्यादा मैच मिले। साथ ही हमारा प्रयास होगा इस लीग के दौरान बिहार टीम का गठन किया जायेगा और उसके बाद उन्हें बेहतर ट्रेनिंग दी जाए। ताकि वे राष्ट्रीय चैंपियनशिप में परचम लहरा सकें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights