17 C
Patna
Wednesday, December 7, 2022

Bihar Cricket : इन खिलाड़ियों की क्या गलती जो लिस्ट में शामिल होने से रह गए वंचित

Must read

नवीन चंद्र मनोज
पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने बीसीसीआई द्वारा आयोजित होने वाले घरेलू टूर्नामेंट के लिए सीनियर पुरुष टीम के कैंप की तिथि और उसमें भाग लेने वाले प्लेयरों की लिस्ट जारी कर दी है। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अनुसार इस लिस्ट को बनाने का पैमाना है

  1. विगत सत्र 2021-22 में बीसीसीआई के द्वारा सीनियर कैटेगरी में आयोजित मुश्ताक अली टी-20, विजय हजारे एकदिवसीय टूर्नामेंट तथा रणजी ट्रॉफी के मैचों में बिहार टीम के सदस्य रहे खिलाड़ी।
  2. दूसरा पैमाना है बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा आयोजित हेमन ट्राफी के सभी मैचों में छह विकेट से अधिक लेने वाले खिलाड़ी तथा 150 से अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी।
    Also Read : बिहार क्रिकेट : सीनियर वर्ग का कैंप अब 1 सितंबर से तीन चरणों में, प्लेयरों की पूरी लिस्ट जारी

तीसरी बात जो बीसीए ने कही है उसके अनुसार इन दोनों (उपरोक्त) प्रदर्शन हुआ है और उनका नाम इस सूची में नहीं आया हो तो वो अपने प्रदर्शन की विवरण के साथ बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के मेल bca@biharcricketassociation.com पर सूचित करें। उनका नाम शीघ्र जोड़ा जाएगा।

Also Read : बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने रजिस्टर्ड सभी खिलाड़ियों के लिए जारी की एक विशेष सूचना

इन तीन बातों को तो बीसीए ने कह दिया पर क्या इस बात पर गौर किया जो खिलाड़ी बिहार सीनियर टीम के सदस्य नहीं रहे हैं और हेमन ट्रॉफी के मैच अंतराल के दौरान कहीं दूसरे टूर्नामेंट में बिहार टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे थे उनका क्या होगा। जी हां बिहार क्रिकेट एसोसिएशन उन खिलाड़ियों को भूल गया। टीम के बाकी खिलाड़ियों को तो छोड़िए जो उस टूर्नामेंट में परफॉर्म किया उन्हें भी इस लिस्ट में शामिल करने की याद नहीं रही। अब जरा मामले को विस्तार से जानिए।

यह सीके नायडू में भाग लेने वाली बिहार टीम का लिस्ट।

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने हेमन ट्रॉफी अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन 25 मार्च से शुरू किया था। इस दौरान बीसीसीआई द्वारा आयोजित सीके नायडू ट्रॉफी टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था। बिहार की 26 सदस्यीय टीम इसमें हिस्सा ले रही थी। एलीट ग्रुप के पूल बी में खेल रही बिहार टीम एक भी मैच नहीं जीत पाई पर टीम के कुछ खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन किया था। इस ग्रुप में बिहार के अलावा बड़ौदा, राजस्थान और सौराष्ट्र की टीम थी।

इस टूर्नामेंट में आकाश राज ने 3 मैचों की छह पारियों में कुल 178 रन बनाये जिसमें एक शतक भी शामिल है। अपूर्वा आनंद ने तीन मैचों में कुल 14 विकेट चटकाये हैं। राजस्थान के खिलाफ मैच में एक पारी में उनका छह विकेट है। मयंक कुमार ने दो मैचों में 9 विकेट हासिल किये हैं। साथ ही एक मैच उन्होंने 49 रन की पारी खेली है। सुजीत राय ने एक मैच में 3 विकेट चटकाये हैं। अंकित राज ने एक मैच में 68 रन की पारी खेली थी। इस टीम के कप्तान हर्ष राज और पीयूष कुमार सिंह उपकप्तान थे। इन दोनों ने पहले बीसीसीआई के टूर्नामेंट में बिहार टीम का प्रतिनिधित्व किया है।

अगर इस टीम के खिलाड़ियों का सीके नायडू खेलने की उम्र सीमा खत्म हो गई होगी तो उनका तो एक साल बर्वाद चला जायेगा। बिहार टीम में जाने के कारण वे हेमन नहीं खेल पाये और इधर बिहार टीम के कैंप से भी पत्ता साफ। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को इस टीम में शामिल वैसे खिलाड़ियों पर जरूर विचार करना चाहिए जिसका परफॉरमेंस इस टूर्नामेंट में ठीक रहा है और पहले उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया हो।

This image has an empty alt attribute; its file name is adv-Cricketershop.com_-1024x576.jpg

This image has an empty alt attribute; its file name is Bihar-Cambridge-Cricket-Academy-8.jpeg

This image has an empty alt attribute; its file name is Adv-alpha.jpeg
This image has an empty alt attribute; its file name is anshul-homes-1-1024x1024.jpg
This image has an empty alt attribute; its file name is adv-gully-Cricket-1-1024x1024.jpeg
This image has an empty alt attribute; its file name is Sushant-kumar.jpgThis image has an empty alt attribute; its file name is JK-International-School.jpgThis image has an empty alt attribute; its file name is Rakesh-Chess-advertisment-1024x576.jpgThis image has an empty alt attribute; its file name is ADV-ASTRO.jpeg

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article