24 C
Patna
Tuesday, December 6, 2022

18 अक्टूबर को होगा बीसीसीआई का चुनाव, ये होंगे बैठक के मुख्य मुद्दे

Must read

सुप्रीम कोर्ट द्वारा बीसीसीआई के नए संविधान संशोधन को हरी झंडी दिखाए जाने के बाद एजीएम की तारीखों का ऐलान बोर्ड ने कर दिया है। 18 अक्टूबर को बीसीसीआई की एजीएम का आयोजन मुंबई में होगा। इस संबंध में बोर्ड के सचिव जय शाह की ओर से सभी सदस्यों को मेल भेजकर इसकी जानकारी दी गई है।

इस बार बोर्ड की एनुअल जनरल मीटिंग का मुख्य मुद्दा बोर्ड के संविधान में बदलाव कर कूलिंगऑफ पीरियड में बदलाव होगा। इसके अलावा महिला आईपीएल के आयोजन पर भी व्यापक तौर पर बैठक में चर्चा होगी।

बीसीसीआई पिछले एक साल से महिला आईपीएल के आयोजन को लेकर काम कर रहा है। अगले साल से इसके आयोजन को की तैयारी हो चुकी है। संभवत: मार्च में महिला आईपीएल के पहले सीजन का आयोजन हो सकता है। बीसीसीआई जल्दी ही इसके मीडिया राइट्स और और टीमों के बिक्री के संबंध में टेंडर(निविदा) जारी कर सकता है।

बीसीसीआई के अधिकारियों के चुनाव के बारे में भी बोर्ड द्वारा भेजे गए नोटिस में सूचना दी गई है कि एजीम के दौरान अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव, कोषाध्यक्ष के चुनाव होंगे। हालांकि ये बात अबतक स्पष्ट नहीं हो सकी है कि कौन-कौन चुनाव में खड़ा होगा। माना जा रहा है कि एक व्यक्ति को छोड़कर वर्तमान में कार्यरत अन्य सदस्यों दोबारा चुने जा सकते हैं।

इसी दौरान लोकपाल और एथिक्स ऑफीसर, क्रिकेट कमिटी, स्टैंडिग कमिटी और अंपायर्स कमिटी का गठन भी एजीएम के एजेंडे में शामिल है। एजीम के कुछ मामले आईसीसी से जुड़े हैं। आईसीसी या ऐसी अन्य संस्थाओं में बीसीसीआई के प्रतिनिधियों के बारे में भी बैठक में चर्चा होगी।







More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article