9.4 C
New York
Tuesday, February 7, 2023

Buy now

बांकीपुर इलेवन ने जीता शहीद भगत सिंह फुटबॉल का खिताब

पटना। स्वतंत्रता दिवस और 75वें अमृत महोत्सव के सुवसर पर भारतीय स्वयं सेवक संघ के तत्वावधान में पटना सिटी के मनोज कमलिया स्टेडियम, पटना सिटी में आयोजित शहीद भगत सिंह फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब बांकीपुर इलेवन ने जीता। बांकीपुर इलेवन ने टाइब्रेकर में पटना साहिब इलेवन को 4-2 से पराजित किया।

मैच का उद्घाटन पटना फुटबॉल संघ के उपाध्यक्ष सह पटना के पूर्व मेयर श्याम बाबू राय,पटना फुटबॉल संघ के अध्यक्ष राम ईश्वर प्रसाद उर्फ साधू गोप, सचिव मनोज कुमार, उपाध्यक्ष श्याम बाबू यादव, राज मिल्क फुटबॉल क्लब के विद्याभूषण, सत्येंद्र कुमार, पूर्व फुटबॉलर विजय कुमार सिन्हा, प्रभु दयाल ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर और फुटबॉल खेल कर किया।

मैच शुरू होते ही दोनों टीमों के खिलाड़ियों की ओर एक-दूसरे के खिलाफ गोल दागने के प्रयास शुरू हो गए। दोनों टीमों के खिलाड़ियों की ओर से निर्धारित समय तक गोलपोस्ट पर गोल करने के कई प्रयास हुए पर सभी असफल रहे। गेंद को या तो गोलकीपर ने बचा लिया या गोलपोस्ट के बाहर चली गई। आखिर में मैच परिणाम के लिए मुख्य रेफरी शशि कुमार उत्तम ने टाइब्रेकर का सहारा लिया जिसमें बांकीपुर इलेवन टीम भारी पड़ी और खिताब अपने नाम कर ली।

बांकीपुर इलेवन की ओर से चार गोल दागे जबकि पटना साहिब के दो खिलाड़ियों ने ही गोल दागा और दो ने मिस किया। पटना साहिब की ओर से सूरज कुमार और अजय कुमार ने गोल किये। अंकित कुमार और आयुष राज गोल दागने में असफल रहे। बांकीपुर की ओर से सत्यम, नीरज, बब्लू और शाहमीव ने गोल दागे।

इस मैच के रेफरी थे शशि कुमार उत्तम, मोहन कुमार, शुभम कुमार और मिथिलेश कुमार। खिलाड़ियों को पटना फुटबॉल संघ के उपाध्यक्ष श्याम बाबू राय, राज मिल्क फुटबॉल क्लब के विद्याभूषण ने पुरस्कृत किया। बांकीपुर इलेवन के कप्तान राहुल को बेस्ट-22 का पुरस्कार दिया गया। इस मौके पर कई दिग्गज हस्तियों को सम्मानित किया गया। सबों का स्वागत भारतीय स्वयं सेवक संघ के राष्ट्रीय संयोजक शर्मानंद राय ने किया जबकि धन्यवाद व्यक्त आयोजन समिति के सह संयोजक विजय कुमार सिन्हा टिन्नी जी ने किया।

इस अवसर पर पूर्व साई कोच नंद किशोर प्रसाद, पटना फुटबॉल संघ के सुनील कुमार, गोपीनाथ दत्ता, रमेश कुमार शर्मा, पूर्व फुटबॉलर दीपक सिन्हा, सुनील कुमार, सूर्यकांत, श्रवण दयाल, जीएसी क्लब के दीपक कुमार समेत कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

मैच के सफल संचालन में प्रशांत कुमार, जितेंद्र कुमार, प्रफुल्ल कुमार, अवधेश कुमार, तपन साहा, विजय रजक, शिवशंकर प्रसाद चंद्रवंशी का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

This image has an empty alt attribute; its file name is adv-Cricketershop.com_-1024x576.jpg
This image has an empty alt attribute; its file name is adv-gully-Cricket-1-1024x1024.jpeg

This image has an empty alt attribute; its file name is Adv-alpha.jpeg

This image has an empty alt attribute; its file name is Bihar-Cambridge-Cricket-Academy-8.jpeg

This image has an empty alt attribute; its file name is Sushant-kumar.jpg

This image has an empty alt attribute; its file name is JK-International-School.jpg

This image has an empty alt attribute; its file name is Rakesh-Chess-advertisment-1024x576.jpg

This image has an empty alt attribute; its file name is ADV-ASTRO.jpeg

This image has an empty alt attribute; its file name is anshul-homes-1-1024x1024.jpg

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles