24 C
Patna
Saturday, December 10, 2022

Asia Cup : हार्दिक पांड्या ने सिक्स जमा दिलाई भारत को जीत, पाकिस्तान 5 विकेट से हारा

Must read

रवींद्र जडेजा (35 रन) और हार्दिक पांड्या (नाबाद 33 रन) की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा कर एशिया कप में शानदार शुरुआत की है। हार्दिक पांड्या ने छक्का लगा कर भारत को जीत दिलाई।

भारत ने भुवनेश्वर कुमार (चार विकेट) और हार्दिक पांड्या (तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान को एशिया कप 2022 में रविवार को 147 रन पर ऑल आउट किया। जवाब में भारत ने अंतिम ओवर तक चले मैच में भारत ने 19.4 ओवर में पांच विकेट पर 148 रन बना कर मैच अपने नाम कर लिया।

पाकिस्तान के लिये मोहम्मद रिज़वान ने सर्वाधिक 43 रन बनाये।

भारत ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया और भुवनेश्वर कुमार ने तीसरे ओवर में ही बाबर आज़म (10) को आउट कर टीम को शानदार शुरुआत दिलायी।

तीसरे नंबर पर आये फख़र ज़मान ने दो चौकों के साथ पारी का आगाज किया, लेकिन आवेश खान ने उन्हें मात्र 10 रन पर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराकर पवेलियन लौटाया।

तीसरे विकेट के लिये 45 रन की साझेदारी करने वाले मोहम्मद रिज़वान और इफ़्तिख़ार अहमद हार्दिक पांड्या की छोटी गेंदों का शिकार हुए। रिज़वान ने 42 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की बदौलत 43 रन की पारी खेली, जबकि इफ़्तिख़ार ने 22 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाते हुए 28 रन बनाये। हार्दिक ने खु़शदिल शाह (02) का भी विकेट चटका।

इसके बाद पाकिस्तान के विकेटों की झड़ी लग गयी। भुवनेश्वर ने जहां शादाब खान (10), आसिफ अली (09) और नसीम शाह (0) को आउट किया, वहीं अर्शदीप सिंह ने मोहम्मद नवाज़ (01) को पवेलियन भेजा। 19वें ओवर में शादाब और नसीम को आउट करने के बाद भुवनेश्वर के पास हैट्रिक का अवसर था, लेकिन शाहनवाज़ दहानी ने छक्का लगाकर उन्हें यह उपलब्धि हासिल नहीं करने दी।

अर्शदीप ने अंतिम ओवर की पहली चार गेंदों पर 11 रन देने के बाद दहानी (16) को बोल्ड किया और पाकिस्तान की पारी 147 रन पर सिमट गयी।

 

 

 

 

 

 

 

 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article