36 C
Patna
Monday, July 15, 2024

Asia Cup Cricket श्रीलंकाई गेंदबाज वेलालगे ने कहा-कोहली और रोहित का विकेट चटका हूं अपार खुश

कोलंबो, 13 सितंबर। एशिया कप सुपर चार (Asia Cup Super Four) के मैच में भारत के शीर्ष क्रम को झकझोरने वाले श्रीलंका के बाएं हाथ के स्पिनर डुनिथ वेलालगे ने कहा कि उन्हें विराट कोहली और रोहित शर्मा के बड़े विकेट लेकर बहुत खुशी मिली।

वेलालगे ने 40 रन देकर पांच विकेट लिए जिससे श्रीलंका ने भारत को 213 रन पर समेट दिया था। भारत ने हालांकि श्रीलंका को 172 रन पर आउट करके 41 रन से जीत दर्ज की और एशिया कप के फाइनल में अपनी जगह पक्की की। वेलालगे ने कोहली और रोहित के अलावा हार्दिक पंड्या, शुभमन गिल और केएल राहुल के विकेट लिए।

वेलालगे ने मंगलवार को मैच के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि मेरे लिए विराट कोहली नंबर एक बल्लेबाज हैं। मैं बहुत खुश हूं कि मैंने उन दोनों ( कोहली और रोहित) के बड़े विकेट लिए। मैंने अपने ‘बेसिक्स’ और खुद पर भरोसा रखा। इस 20 वर्षीय गेंदबाज ने कहा कि उन्होंने भारत के अनुभवी बल्लेबाजों के सामने ‘ विकेट टु विकेट’ गेंदबाजी करने का प्रयास किया।

उन्होंने कहा कि भारत ने बहुत अच्छी शुरुआत की थी और उसके बल्लेबाज क्रीज पर पांव जमा चुके थे। मैंने केवल विकेट टु विकेट गेंदबाजी करने पर ध्यान दिया। हमने तीन ओवरों में तीन विकेट हासिल करके भारत को दबाव में ला दिया था।

वेलालगे ने बाद में बल्लेबाजी में भी प्रभाव छोड़ा तथा 46 गेंद पर 42 रन बनाए। उन्होंने धनंजय डिसिल्वा के साथ सातवें विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी करके श्रीलंका की उम्मीद जगा दी थी।

उन्होंने कहा कि मैंने केवल उनका साथ देने का प्रयास किया। हम किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहते थे। हमारी रणनीति भारत के स्कोर के करीब पहुंचना था।

श्रीलंका को अब गुरुवार को पाकिस्तान का सामना करना है जिसमें जीत दर्ज करने वाली टीम 17 सितंबर को होने वाले फाइनल में भारत से भिड़ेगी। वेलालगे को उम्मीद है कि उनकी टीम फाइनल में जगह बनाने में सफल रहेगी।

उन्होंने कहा कि हमने अभी तक जो चार मैच खेले हैं उनमें से तीन में जीत दर्ज की है। अच्छी बात यह है कि हमें अभी एक और मैच खेलना है। हमारे पास फाइनल में जगह बनाने का एक और मौका है और उम्मीद है कि हम इस मैच में जीत दर्ज करने में सफल रहेंगे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights