23 C
Patna
Wednesday, December 7, 2022

दक्षिण को हरा पश्चिम क्षेत्र ने जीता दलीप ट्रॉफी खिताब

Must read

कोयंबटुर। पश्चिम क्षेत्र ने यशस्वी जायसवाल (265) के दोहरे शतक और जयदेव उनादकट (छह विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण क्षेत्र को 294 रन से हरा रविवार को दलीप ट्रॉफी खिताब जीत लिया।

पश्चिम ने दूसरी पारी में 585 रन बनाकर दक्षिण को 528 रन का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में दक्षिण 234 रन पर ऑलआउट हो गयी।

टी रवि तेजा और रविश्रीनिवासन साई किशोर ने पांचवें दिन दक्षिण की पारी को छह विकेट पर 154 रन से आगे बढ़ाते हुए सराहनीय संघर्ष किया। दोनों ने पहले एक घंटे में 49 रन जोड़े, लेकिन ड्रिंक ब्रेक के बाद साई किशोर (07) का विकेट गिरते ही अगले तीन बल्लेबाज भी तेजी से आउट हो गये।

रोहन कुन्नुमल (93) के बाद रवि तेजा ने दक्षिण के लिये सर्वाधिक 53 रन बनाये। उन्होंने 97 गेंदों की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। साई किशोर ने भी 82 गेंदें खेलकर विकेट पर बहुमूल्य समय बिताया।

पांचवें दिन रवि तेजा और जायसवाल के बीच मैदान में बहस भी हुई, जिसके बाद पश्चिम के कप्तान आजिंक्य रहाणे ने जायसवाल को चेतावनी देकर मैदान से बाहर भेज दिया और खेल को 10 फील्डरों के साथ आगे बढ़ाया।

पश्चिम की ओर से शम्स मुलानी ने दूसरी पारी में चार विकेट लिये, जबकि अतीत सेठ ने दो और चिंतन गज ने एक विकेट लिया। पहली पारी में चार विकेट चटकाने वाले उनडकट ने यहां भी दो विकेट निकाले।

तनुष कोटियान ने 71वें ओवर की दूसरी गेंद पर कृष्णप्पा गौतम (17) के रूप में दक्षिण के आखिरी बल्लेबाज को आउट किया और पश्चिम ने 294 रन की जीत के साथ दलीप ट्रॉफी उठायी।

 

 

 

 

 







More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article