23 C
Patna
Wednesday, December 7, 2022

दक्षिण अफ्रीका ने की टी20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा

Must read

जोहांसबर्ग। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए मंगलवार को प्रोटियाज टीम की घोषणा की, जिसमें कप्तान टेम्बाए बावुमा की वापसी हुई है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जून में हुई टी20 शृंखला के दौरान बावुमा की कोहनी में चोट आई थी जिसके बाद वह टीम से बाहर हो गए थे। सीएसए ने बताया कि बावूमा अब पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और लगातार दूसरे टी20 विश्व कप में अपनी टीम की अगुवाई करेंगे।

विस्फोटक बल्लेबाज रैसी वैन डेर डुसेन को इंग्लैंड में दूसरे टेस्ट मैच के दौरान लगी उंगली की चोट से न उभर पाने के कारण टीम में शामिल नहीं किया गया है। 33 वर्षीय डुसेन की सर्जरी होने की आशंका है, जो उन्हें कम से कम छह हफ्तों के लिए मैदान से दूर रखेगी।

इंग्लैंड दौरे के लिए छह साल बाद टी20 टीम में जगह बनाने वाले राइली रूसो ने भी 15 सदस्यीय दल में जगह बनाई है। यह टीम विश्वकप से पहले तीन मैचों की टी20 शृंखला के लिए सितंबर में भारत दौरा भी करेगी।

सीएसए चयनकर्ताओं के संयोजक विक्टर म्पित्सांग ने टीम चयन के बाद कहा, यह चयन करने के लिए वास्तव में एक कठिन टीम रही है, सिर्फ इसलिए कि पिछले कुछ महीनों से हमारे बहुत सारे खिलाड़ी उत्कृष्ट फॉर्म में थे और एक स्तर पर प्रदर्शन कर रहे थे जिसने चयनकर्ताओं को उन पर विचार करने के लिए मजबूर किया।

ट्रिस्टन स्टब्स जैसा एक खिलाड़ी जो एक साल पहले तस्वीर में नहीं था, उसने अपने प्रदर्शन के आधार पर टीम में अपनी जगह बनाने के लिए अविश्वसनीय रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है और उसका चयन हर युवा खिलाड़ी के लिए प्रेरणादायक होना चाहिए। हमें अपने कप्तान टेम्बा बावुमा का चोट से वापस स्वागत करते हुए भी खुशी हो रही है और हमें इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनकी वापसी टीम को और मजबूत करेगी।

उन्होंने कहा, खिलाड़ियों के इस समूह ने हाल ही में इंग्लैंड में इंग्लैंड को हराकर अपने शानदार कौशल और प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस तरह का प्रदर्शन हमारे लिए विश्व कप की ओर बढ़ने का संकेत है। कुल मिलाकर हम उन खिलाड़ियों के मिश्रण से खुश हैं जिन्हें चुना गया है और हम उन्हें ऑस्ट्रेलिया में देश का प्रतिनिधित्व करते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं।

टीम: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, हेनरिक क्लासेन, रीजा हेंड्रिक्स, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नोर्त्जे, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, राइली रूसो, तबरेज़ शम्सी .

अतिरिक्त खिलाड़ी: ब्योर्न फोर्टुइन, मार्को जेन्सन और एंडिले फेहलुकवेओ।







More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article