25 C
Patna
Wednesday, December 7, 2022

शमी कोरोना संक्रमित, ऑस्ट्रेलिया टी20 शृंखला से बाहर

Must read

मुंबई। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 अंतरराष्ट्रीय शृंखला से बाहर हो गये हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने रविवार को बताया कि चयनकर्ता समिति ने उमेश यादव को शमी के स्थान पर टीम में शामिल किया है।

सूत्रों के अनुसार शमी कोरोना संक्रमित होने के कारण 20 सितंबर को होने वाले पहले टी20 मैच के लिये मोहाली नहीं पहुंचे। बीसीसीआई और टीम प्रबंधन के संबंधित अधिकारियों को यह जानकारी शनिवार, 17 सितंबर को मिली।

शमी के स्थान पर टीम में आये उमेश हाल ही में लंदन से भारत आये हैं। उमेश मिडलसेक्स की ओर से काउंटी चैंपियनशिप में खेल रहे थे लेकिन मांसपेशियों की चोट के कारण वह बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब के लिये स्वदेश लौटे थे।

काउंटी ने 17 सितंबर को एक बयान में कहा कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम के साथ रिहैब के लिये भारत आये उमेश “चार दिवसीय मैच में आवश्यक कार्यभार को संभालने के लिए पर्याप्त रूप से स्वस्थ नहीं हुए थे” और इसलिए आगे काउंटी चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं लेंगे।

34 वर्षीय उमेश ने अपना पिछला एकदिवसीय मैच अक्टूबर 2018 में, जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच फरवरी 2019 में खेला था।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की शृंखला 20 सितंबर को मोहाली में शुरू होगी। इसके अलावा एक मैच 23 सितंबर को नागपुर में और एक मैच 25 सितंबर को हैदराबाद में खेला जायेगा।

 

 

 

 

 







More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article