31 C
Patna
Thursday, June 20, 2024

बीसीए सुपर लीग में सचिन कुमार सिंह ने जमाया शतक

गुलाब बाग स्थित ग्रीन वैली मैदान में बीसीए सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट सुपर लीग(हेमन ट्रॉफी के सुपर लीग) में आज रेस्ट ऑफ सीमांचल बनाम रेस्ट ऑफ वेस्टर्न जोन के बीच दूसरे दिन का खेल हुआ।आज आकिब रजा नाबाद 92 रन और श्रमण निग्रोध नाबाद 94 रन से खेल को आगे बढ़ाया अभी टीम में 7 रन और अपने स्कोर में 4 रन और जोड़े ही थे की बादल मनोज कनौजिया के शिकार हुए। बादल मनोज कनौजिया ने आकिब रजा (210गेंद,14चौका=96रन) को पगबाधा आउट किया। उस समय टीम का स्कोर 345 पर पांच हुआ। उसके बाद टीम के स्कोर में 1 रन का इज़फा और हुआ ही था की अभिषेक कुमार(8गेंद=1रन) लोकेश कुमार के शिकार हुए, इसे सचिन कुमार ने कैच किया और 346 पर रेस्ट ऑफ सीमांचल को छठा झटका लगा।

उसके बाद जयलाल मुर्मू और श्रमण निग्रोध ने खेल को आगे बढ़ाया इस बीच श्रमण निग्रोध ने अपना शतक पूरा किया।423 के स्कोर पर सचिन कुमार के द्वारा जयलाल मुर्मू(59गेंद,6चौका,1छक्का=42रन) पगबाधा आउट हुए। इस तरह रेस्ट ऑफ सीमांचल को सातवां झटका लगा उसके बाद 423 पर ही आठवां झटका सीमांचल के शतकवीर कप्तान श्रमण निग्रोध (193गेंद,17चौका,1छक्का=129रन) का विकेट शुभम कुमार ने सकीबुल गनी के हाथों कैच करवाकर दिया। सीमांचल का नवा विकेट भी शुभम कुमार ने 423 पर ही वाचस्पति(2गेंद=0रन) को पगबाधा आउट कर लिया। वाचस्पति के आउट होते ही रेस्ट ऑफ सीमांचल ने पहली पारी की घोषणा की। घोषणा के समय पूर्णिया का स्कोर 423 पर 9था।
रेस्ट ऑफ वेस्टर्न की तरफ से प्रशांत श्रीवास्तव ने 19 ओवर में तीन मेडन के साथ 61 रन देकर 3 विकेट और शुभम कुमार ने 12.3 ओवर में एक मेडन के साथ 46 रन देकर 3 विकेट प्राप्त किया।
रेस्ट ऑफ वेस्टर्न जोन की तरफ से ओमप्रकाश सिंह और अभिषेक कुमार ने पारी की शुरुआत की। टीम का स्कोर जब 38 रन पहुंचा तो राज सिंह नवीन ने पहला झटका ओमप्रकाश सिंह(14गेंद,3चौका,1छक्का=19रन) के रूप में दिया। ओम प्रकाश को नवीन ने बोल्ड किया। लंच तक रेस्ट ऑफ वेस्टर्न जोन का स्कोर 41 पर एक विकेट था।

वेस्टर्न जोन को दूसरा झटका 69 पर अभिषेक कुमार के रूप में लगा। अभिषेक कुमार(41गेंद,3चौका=22रन) को भी राज सिंह नवीन ने बोल्ड किया। टीम को तीसरा झटका प्रशांत कुमार सिंह के रूप में 160 रन पर लगा। प्रशांत कुमार सिंह(72गेंद,6चौका=43रन) को श्रवण कुमार ने राज सिंह नवीन के हाथों कैच कराया।चाय तक रेस्ट ऑफ वेस्टर्न जॉन का स्कोर 180 रन पर 3 विकेट था। चाय के बाद सकीबुल गनी और सचिन कुमार सिंह ने पारी को आगे बढ़ाया। 225 के स्कोर पर रेस्ट ऑफ वेस्टर्न को चौथा झटका सकीबुल गनी(46गेंद,7चौका=41रन) के रूप में लगा। गनी को शिशिर साकेत ने विकेटकीपर अभिषेक कुमार के हाथों स्टंप करवाया।

टीम को पांचवा झटका 253 रन पर कप्तान उत्कर्ष सिंह(35गेंद,2चौका=15रन) के रूप में लगा। उत्कर्ष को श्रवण कुमार ने अपने गेंद पर खुद कैच किया। श्रवण कुमार ने रेस्ट ऑफ वेस्टर्न जोन को छठा झटका आशुतोष कुमार(16गेंद,2चौका=8रन) का विकेट लेकर दिया।आशुतोष कुमार को श्रवण कुमार ने जयलाल मुर्मू के हाथों कैच करवाया।आज का खेल समाप्त होने पर रेस्ट ऑफ वेस्टर्न जोन का स्कोर 64 ओवर में 310/6 था। क्रीज पर सचिन कुमार सिंह शतकीय पारी खेलते हुए 147 रन पर और प्रशांत श्रीवास्तव 3 रन पर टिके हुए हैं।

मैच में निर्णायक की भूमिका में बीसीए पैनल शाहिद अख्तर,बेगूसराय और सुमित कुमार सिंह,समस्तीपुर थे जबकि आब्जर्वर के रूप में शिवाशीष चक्रवर्ती थे। डिजिटल स्कोरर अविनाश शुक्ला जबकि मैनुअल स्कोरर रत्नेश नंदन थे। पीच क्यूरेटर देवी शंकर थे और ब्रॉडकास्ट पार्टनर सुशांत ब्लास्टर थे। वेस्ट ऑफ सीमांचल के मैनेजर प्रिंस सिंह और रेस्ट ऑफ वेस्टर्न के मैनेजर राजू यादव थे।

इस अवसर पर बीसीए के टूर एंड फिक्सर कमिटी के चेयरमैन राजेश बैठा, बीसीए महिला टूर्नामेंट डेवलेपर कमिटी के सदस्य पंकज कुमारी, पीडीसीए के सचिव जयंत कुमार गौतम,पीडीसीए उपाध्यक्ष डॉक्टर पी के सिंह,पीडीसीए के संयुक्त सचिव विजय कुमार,पीडीसीए कोषाध्यक्ष मंजीत राज, मो नैयर अली, सुधांशु शेखर पिंटू,शशांक शेखर गुड्डू ,अवीनिश,अभिषेक ठाकुर, निशांत सहाय, विजय भारती, रोहित,सौरभ,अयान असर,विकल्प झा, करण,हर्षित ,और मिडिया प्रभारी मनीष कुमार सिन्हा सहित कई पदाधिकारी और खेलप्रेमी उपस्थित थे।

This image has an empty alt attribute; its file name is adv-Cricketershop.com_-1-1024x576.jpg
This image has an empty alt attribute; its file name is adv-kabaddi-1024x654.jpgThis image has an empty alt attribute; its file name is adv-aurnoday-academy-724x1024.jpgThis image has an empty alt attribute; its file name is adv-St-Pauls-International-High-School-1-scaled.jpgThis image has an empty alt attribute; its file name is Bihar-Cambridge-Cricket-Academy-8.jpeg

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights