26 C
Patna
Thursday, February 29, 2024

रणजी प्लेट ग्रुप फाइनल को लेकर बीसीए ने कहा-खुशी का पल है,आइए इसे सब मिलकर करें सेलेब्रेट

पटना। आगामी 25 जनवरी से पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में होने वाले रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप के फाइनल मुकाबले को लेकर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने कहा कि यह खुशी का पल है, आइए सब मिल कर इसे सेलेब्रेट करें। यह पूरे बिहारवासियों के लिए खुशी का क्षण है कि झारखंड बंटवारे के बाद जबसे (वर्ष 2018) बिहार को रणजी ट्रॉफी में खेलने की मान्यता मिली तब से हम रणजी ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप में खेलते आए है। इस सत्र में हमारे खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन कर न केवल प्लेट ग्रुप के फाइनल में जगह बनाई बल्कि अगले सत्र से एलीट ग्रुप में खेलने की अर्हता हासिल कर ली है।

गौरतलब है कि रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप का फाइनल मुकाबला 25 जनवरी से पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में बिहार और मणिपुर के बीच खेला जायेगा। यह पांच दिवसीय मुकाबला होगा।

This image has an empty alt attribute; its file name is adv-St-Pauls-International-High-School-1-scaled.jpg

मोइनुल हक स्टेडियम में आयोजित संवाददाता सम्मेलन बीसीए के महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन ) सुनील कुमार सिंह ने कहा कि हम सब सूबे बिहार की ओर से बीसीसीआई को धन्यवाद देते हैं कि इस एतिहासिक मैच की मेजबानी बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को दी है।

उन्होंने कहा कि बिहार में उपलब्ध संसाधन के बदौलत हमारी टीम इस मुकाम तक पहुंची है। इसके लिए हम बिहार टीम के सभी खिलाड़ी और स्पोर्ट स्टाफ की प्रशंसा करते हैं और शुभकामना देते हैं की बिहार की टीम फाइनल में जीत को पक्की करे।

उन्होंने कहा कि बिहार की टीम अपने बिहार के निबंधित खिलाड़ियों के खेल के कारण आज यहां तक की सफलता प्राप्त की है। हमारे यहां किसी भी प्रो प्लेयर को इस बार टीम में जगह नहीं दी गई है। आगामी सीजन में जब बिहार की टीम इलीट ग्रुप में रणजी खेल रही होगी तो कई चुनौतियों का भी सामना करना पड़ेगा, जिसकी तैयारी हम सब सीजन समाप्त होने बाद ही प्रारम्भ कर देंगे।

This image has an empty alt attribute; its file name is Bihar-Cambridge-Cricket-Academy-8.jpeg

उन्होंने कहा कि आगामी सीजन की तैयारियों पर चर्चा करते हुए बताया गया कि बिहार में उपलब्ध टर्फ विकेट को स्तरीय मैचों के अनुरूप तैयार करना, सभी आयु वर्ग के महिला और पुरुष खिलाड़ियों को घरेलू मैच के अलावा नियमित मैच प्रैक्टिस देना, बल्लेबाज, गेंदबाजी और विकेट कीपरों के लिए कैंप का आयोजन करना आदि किया जाएगा।

फरवरी के प्रारम्भ से ही हमारा घरेलू मैच प्रारम्भ हो रहा है, जिसमें खिलाड़ियों को स्तरीय वातावरण में अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा। इस मैच के सफल आयोजन के लिए बीसीसीआई के रेफरी सत्यजीत सतभाई, बीसीसीआई पैनल के अंपायर ए नन्द किशोर और के श्रीनिवासन, ऑनलाइन स्कोरर दीपक सेट्ठी, मैनुअल स्कोरर नितीस कुमार, वीडियो एनालिस्ट अभिषेक कुमार और जूनियर वीडियो एनालिस्ट गुलशन को नियुक्त किया गया।

This image has an empty alt attribute

बीसीए के द्वारा बीसीसीआई के मैच आफिसियल के लिए अविनाश शुक्ला को और मणिपुर टीम के लिए रूपक कुमार को एल ओ बनाया गया है।

This image has an empty alt attribute; its file name is adv-Cricketershop.com_-1-1024x576.jpg

इस संवाददाता सम्मेलन में पूर्वी चंपारण जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम, बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के सीईओ मनीष राज, बीसीए जीएम (एडमिन), पूर्व संयुक्त सचिव शंकर देव चौधरी और मीडिया मैनेजर संतोष झा भी मौजूद थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights