17 C
Patna
Wednesday, December 7, 2022

प्रो कबड्डी लीग : सीजन 9 में नीरज कुमार करेंगे पटना पायरेट्स टीम की कप्तानी

Must read

पटना। वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के तीन बार के चैंपियन पटना पायरेट्स ने इस लीग के नौवें सीजन के लिए राइट-कवर डिफेंडर नीरज कुमार को टीम का कप्तान बनाया है। टीम प्रबंधन ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। हरियाणा के पानीपत जिले के रहने वाले नीरज एक आर्मी-मैन हैं।

नीरज वर्तमान पीढ़ी के सबसे बहुमुखी कबड्डी खिलाड़ियों में से एक हैं। 5 फीट 7 इंच लंबा यह 26 वर्षीय खिलाड़ी राइट-कवर डिफेंडर की स्थिति में खेलता है। नीरज ने वीवो प्रो कबड्डी लीग के सीजन 7 में पटना पायरेट्स के साथ डेब्यू किया था। वह एक दशक से अधिक समय से पेशेवर कबड्डी खेल रहे हैं। नीरज ने सेना में अपनी सेवा के वर्षों के दौरान कई अंतर-सेवा मैच भी खेले हैं।

पटना पायरेट्स ने पीकेएल के सीजन 9 के लिए अपने एलीट खिलाड़ियों को टीम के साथ बरकरार रखा है। मोहम्मदरेजा शादलौई चियानेह (ऑलराउंडर), नीरज कुमार (डिफेंडर), मोनू (रेडर) और साजिन चंद्रशेखर (ऑलराउंडर) एक बार फिर पाइरेट्स डिफेंस और रेडिंग यूनिट को ताकत देंगे। टीम ने रोहित (ऑलराउंडर) और मनीष (ऑलराउंडर) को भी न्यू यंग प्लेयर कैटेगरी से रिटेन किया है।

वीवो प्रो कबड्डी लीग में पटना पाइरेट्स की टीम अबतक तीन बार सीजन 3, 4 और 5 में खिताब जीत चुकी है। यह लीग की सबसे ज्यादा खिताब जीतने वाली टीम है। यही नहीं पटना पाइरेट्स की टीम सात सीजन में प्लेऑफ तक पहुंने में सफल रही। सीजन आठ में पटना पाइरेट्स की टीम उपविजेता रही थी। नीरज की कप्तान में यह टीम चौथी बार चैम्पियन बनने के इरादे से उतरेगी। पीकेएल का नौवां सीजन सात अक्टूबर से शुरू हो रहा है।

पटना पायरेट्स का कप्तान बनना सम्मान की बात: नीरज
एक टीम के रूप में पटना पाइरेट्स ने हमेशा उम्मीद से परे प्रदर्शन किया है। जोश और उत्साह से भरी इस टीम का कप्तान बनना सम्मान की बात है। कप्तानी का काम बहुत अधिक जिम्मेदारी लेकर आता है। मैं इसपर पूरी तरह खरा उतरने का प्रयास करूंगा। प्रबंधन, कोच और टीम के साथियों के सहयोग से मैं पटना और पूरे भारत से हमारे प्रशंसकों को खुशी का मौका देना चाहता हूं। मेरी पूरी कोशिश होगी कि सीजन 9 जीतकर हमारी टीम एकबार फिर चैम्पियन बने।

नीरज की बहुमुखी प्रतिभा टीम को सफलता दिलाएगी: कोच
पटना पायरेट्स के कोच रवि शेट्टी ने कहा कि नीरज एक स्थापित कबड्डी खिलाड़ी हैं और पूर्व में पायरेट्स के लिए कई मैच खेले हैं। उनका अनुभव और बहुमुखी प्रतिभा सीजन 9 में टीम की सफलता को बढ़ावा देगी। मैं नीरज को पाइरेट्स के नए कप्तान के रूप में पदोन्नत होने पर बधाई देता हूं। साथ ही इस सीजन में और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

पटना पायरेट्स के बारे में:
पटना पायरेट्स एकमात्र टीम है जिसने पीकेएल के सीजन 3, सीजन 4 और सीजन 5 में लगातार चैंपियंस खिताब बरकरार रखा है, जो किसी भी टीम द्वारा सबसे ज्यादा है। टीम पाइरेट्स ने 7 प्ले-ऑफ मैचों में भाग लिया है।

 







More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article