24 C
Patna
Tuesday, December 6, 2022

महिला आईपीएल को लेकर बड़ी खबर, पांच टीमों के साथ हो सकता है आयोजित

Must read

मुंबई। महिला आईपीएल को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर है कि महिला आईपीएल के पहले सत्र में पांच टीमों के साथ इसका आयोजन किया जा सकता है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो वेबपोर्टल के अनुसार ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से कहा कि मार्च 2023 में होने वाली वीमेंस इंडियन प्रीमियर लीग (महिला आईपीएल) में 22 मैच खेले जायेंगे। एक फ्रेंचाइज़ी में अधिकतम 18 खिलाड़ियों में से छह विदेशी खिलाड़ी होंगे जबकि एकादश में अधिकतम पांच विदेशी खिलाड़ी खेल सकेंगे।

इस तरह से चल रहा टीम बनाने पर मंथन

ईएसपीए क्रिकइन्फो ने कहा कि बोर्ड आईपीएल टीमों को बेचने के दो विकल्पों के बीच भी मंथन कर रहा है। पहले विकल्प के तहत टीमों को उत्तर (धर्मशाला/जम्मू), दक्षिण (कोच्चि/वाइजैग), मध्य (इंदौर / नागपुर / रायपुर), पूर्व (रांची / कटक), उत्तर पूर्व ( गुवाहाटी) और पश्चिम (पुणे/राजकोट) क्षेत्रों में बांटा जा सकता है।

दूसरे प्रारूप में टीमों को पुरुष आईपीएल की तरह शहर-वार तरीके से बांटा जा सकता है।

इस तरह खेले जायेंगे मैच

लीग चरण में टीमें एक-दूसरे के साथ दो मुकाबले खेलेंगी। अंक तालिका में शीर्ष पर रहने वाली टीम सीधे फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी, जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों का फैसला एलिमिनेटर मैच से किया जायेगा।

आईपीएल संचालन परिषद के चेयरमैन और बीसीसीआई पदाधिकारियों को टूर्नामेंट के कार्यक्रम पर अंतिम निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया गया है।

बीसीसीआई की अगले सप्ताह होने वाली वार्षिक बैठक में महिला आईपीएल योजना पेश होगी। इसी बैठक के दौरान आईपीएल संचालन परिषद के नये चेयरमैन का भी चयन किया जायेगा।

 

 

 

 

 







More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article