Slider क्रिकेट बिहार

क्या बिना प्रशिक्षक खेलने जायेगी बिहार सीनियर वीमेंस क्रिकेट टीम ?

पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के कार्य गजब के हैं। लगता है इस बार बीसीसीआई द्वारा आयोजित होने वाले सीनियर वीमेंस वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने के लिए बिहार टीम को बिना प्रशिक्षक के ही जाना पड़ेगा। कुछ ऐसा ही प्रतीत हो रहा है बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली टीम के सपोर्टिंग स्टॉफ के नाम के लिए जारी नोटिफिकेशन से।

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने मंगलवार की रात को जो नोटिफिकेशन जारी किया है उसके अनुसार इस टीम के साथ जो सपोर्टिंग स्टॉफ की टीम जायेगी उसमें चंदन कुमार ट्रेनर होंगे। जूरी दत्ता फीजियो, श्वेता सिंह टीम मैनेजर और प्रिया किशोरी सहायक मैनेजर होंगी। प्रशिक्षक का नाम कहीं नहीं लिखा हुआ है। साथ ही नोटिफिकेशन में यह भी नहीं लिखा हुआ है कि प्रशिक्षक के नाम की घोषणा बाद में की जायेगी। हर बार जो सपोर्टिंग स्टॉफ के नाम को लेकर जो नोटिफिकेशन होता था उसमें प्रशिक्षक का नाम सबसे ऊपर होता था पर इस बार गायब है।

गौरतलब है कि बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने सीनियर वीमेंस टीम की घोषणा सोमवार की थी। अपूर्वा कुमारी को टीम की कमान सौंपी गई है। अंशु अपूर्वा टीम की उपकप्तान होंगी।

बिहार की टीम सीनियर वीमेंस वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट के प्लेट ग्रुप में है। इस ग्रुप के मैच कोलकाता में खेले जायेंगे। इस ग्रुप में बिहार के अलावा नागालैंड, मेघालय, जे एंड के, बिहार, मणिपुर, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश की टीम है। प्लेट ग्रुप की टीमों को आयोजन स्थल पर 20 अक्टूबर को जाना होगा। इसके बाद पांच दिनों का क्वारेंटाइन पीरियड होगा। दो दिन अभ्यास के लिए मिलेंगे और मुकाबले 28 अक्टूबर से शुरू हो जायेंगे। बिहार का पहला मुकाबला अरुणाचल प्रदेश से होगा। 29 अक्टूबर बिहार बनाम मणिपुर, 31 अक्टूबर को बिहार बनाम मेघालय, एक नवंबर को बिहार बनाम जे एंड के, चार नवंबर को बिहार बनाम सिक्किम, छह नवंबर को बिहार बनाम नागालैंड मुकाबला होगा।

टीम इस प्रकार है

अपूर्वा कुमारी -कप्तान
अंशु अपूर्वा-उपकप्तान
प्रगति सिंह
वैदही यादव
यशिता सिंह
प्रीति कुमारी
प्रीति प्रिया
आकांक्षा
विशालक्षी
निवेदिता भारती
कुमारी निष्ठा
कोमल कुमारी
श्रुति गुप्ता
पूजा कुमारी
रेखा कुमारी
आर्या सेठ
अंकिता कुमारी
अन्नु कुमारी
सोनाली प्रिया
अर्चना कुमारी

Related posts

अमेरिकी ओपन टेनिस : इस साल नहीं खेलेंगे गत चैंपियन राफेल नडाल

admin

रामानंद तिवारी क्रिकेट टूर्नामेंट : ग्रीन को पराजित कर सीएबी टाइगर सेमीफाइनल में

admin

निशिकोरी को हरा हैरिस दुबई ओपन टेनिस के सेमीफाइनल में

admin

Leave a Comment