Slider क्रिकेट बिहार

बिहार सीनियर वीमेंस टीम की सेलेक्शन प्रक्रिया पर खिलाड़ियों ने उठाए सवाल

पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की सेलेक्शन प्रक्रिया पर सवाल न उठे ऐसा नहीं हो सकता है। यों तो सेलेक्शन प्रक्रिया पर कुछ न कुछ सवाल हर जगह उठता है पर बिहार में जो सवाल उठाए जाते हैं वह पूरी तरह से तार्किक होते हैं।

ताजा मामला है सीनियर वीमेंस क्रिकेट टीम का। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने सोमवार की रात को सीनियर वीमेंस क्रिकेट टीम की घोषणा की। सबसे पहली बात यह है कि बिहार क्रिकेट के हुक्कमरानों का नोटिफिकेशन शायद ही कभी दिन में आता है। ज्यादात्तर नोटिफिकेशन सूर्य अस्त के बाद ही होता है। ऐसा क्यों करते हैं कारण बिहार क्रिकेट के हुक्कमरान ही जानें।

अब बात मुद्दे की। लिस्ट जारी होने के बाद अधिकारियों के फोन बजने लगे पर अधिकारी फोन उठाएं तब। खिलाड़ी इधर-उधर से सेलेक्टर चीफ का नंबर खोजने लगे पर वह भी नहीं मिला। हार कर मीडिया के द्वार पर घंटी बजाई और अपना दर्द सुनाया।

खिलाड़ियों का कहना है कि जो प्लेयर कैंप की लिस्ट में नहीं थी उनका नाम फाइनल लिस्ट में कैसे आ गया। ऐसा नहीं है कि अंडर-19 वीमेंस टूर्नामेंट में इन दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत बेहतर रहा है पर चलिए कुछ हद तक उनका सेलेक्शन सही माना जा सकता है पर वैसी खिलाड़ियों का सेलेक्शन कहां से जायज है जो अंडर-19 के टूर्नामेंट में पूरी तरीके से फ्लॉप रही हैं। इनमें से कुछ ऐसी है जिनका पिछले तीन सालों से परफॉरमेंस खराब रहा है पर एसोसिएशन उन्हें बार-बार टीम में शामिल कर रहा है।

खिलाड़ियों की शिकायत है कि जिनका अंडर-19 का ऐज निकल चुका है। सीनियर में बेहतर प्रदर्शन की हैं पर उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है। टीम में एक लड़की ऐसी है जो इस साल झारखंड से आई और कैंप के बाद सीधा टीम में जगह पाने में सफल हो गईं। कुछ ऐसे प्लेयर हैं जिनका न बॉलिंग सही न बैटिंग और न ही क्षेत्ररक्षण पर वे सीनियर टीम में।

खिलाड़ियों का आरोप है कि क्या पैरवी वालों को ही टीम में जगह मिल पायेगी। क्या जिनकी पैरवी नहीं है वो खेलना छोड़ दें। हाल तो यह है कि पिछले साल अंडर-19 की परफॉमर और एनसीए कैंप की हुई लड़की का सेलेक्शन नहीं हो पाया। यही चीजें जो बिहार क्रिकेट को बदनाम कर रहा है। अधिकारी सुनते नहीं हैं सेलेक्टर नहीं सेलेक्ट होने का कारण नहीं बता पाते हैं।

Related posts

पीएम मोदी के इस दांव पर राहुल गांधी समेत पूरा विपक्ष कुछ नहीं बोल पा रहा

admin

तीरंदाजी विश्व कप: अतानु और दीपिका मिश्रित फाइनल में, पदक तय

admin

एसजीएफआई अंडर-14 क्रिकेट : सीवान व पूर्वी चंपारण क्वार्टरफाइनल में

admin

Leave a Comment