24 C
Patna
Saturday, December 10, 2022

इधर बीसीए सचिव द्वारा बुलाई गई आम सभा की बैठक में लिये गए कई निर्णय, चुनाव 24 सितंबर को

Must read

बीसीए चयनकर्ता समिति के गठन पर लगी मुहर
चुनाव पदाधिकारी की भी हुई नियुक्ति
खिलाड़ी के शिकायत पर सीईओ मनीष राज को किया गया बर्खास्त
अध्यक्ष राकेश तिवारी,उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, सीईओ मनीष राज एवं आई जी रजिस्ट्रेशन पर सुप्रीम कोर्ट में हुआ अवमानना दायर

पटना। बुधवार को बिहार क्रिकेट संघ का वार्षिक सह विशेष आम सभा बैठक का आयोजन पटना के ऊर्जा स्टेडियम में आहूत की गई। जहां बिहार क्रिकेट संघ सचिव समेत सभी जिला क्रिकेट संघ के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।वहीं बीसीए के वार्षिक आम सभा बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

बैठक में बीसीए के चुनाव के तीन वर्ष पूर्ण होने पर चुनाव कराने पर मुहर लगी वहीं मिली जानकारी के अनुसार बैठक में नैतिक प्रभारी और प्रभारी लोकपाल सेवानिवृत न्यायाधीश मनोज कुमार को बनाया गया इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पास कराया गया। बैठक में सीनियर तथा जूनियर चयनकर्ता समेत और कई सारे समितियों के गठन पर चर्चा की गई जो सर्वसम्मति से पास किया गया।

बैठक में एक खिलाड़ी को अनैतिक रूप से धमकाने को लेकर मिली शिकायत पर सीईओ मनीष राज को बर्खास्त करने पर चर्चा हुई जिसको सर्वसम्मति से पास किया गया। वहीं दूसरी तरफ चुनाव पदाधिकारी पर चर्चा कर सर्वसम्मति से नियुक्ति की गई।बैठक में आगामी सत्र 2022-23 से संबंधित खेल के आयोजन को लेकर चर्चा और विचार विमर्श किया गया।

बीसीए संविधान के नियम 48(B) के अंतर्गत बिहार क्रिकेट एसोसिएशन किसी भी जिला संघ के आंतरिक मामले में हस्तक्षेप नहीं कर सकता है लेकिन अवैध तरीके से तीन सदस्यीय समिति बनाकर सभी जिलों में कराए गए चुनाव को सर्वसम्मति से हाउस ने खारिज कर दिया।जल्द ही चुनाव संबंधित सारी जानकारी चुनाव पदाधिकारी के आदेश से वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

बैठक में अध्यक्ष के द्वारा अवैध तरीके से बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के संशोधित संविधान को पंजीकृत कराने के मामले में चर्चा की गई और इस पर अवैतनिक सचिव संजय कुमार द्वारा बताया गया की अवैध तरीके से आई जी रजिस्ट्रेशन में पंजीकृत कराने के लिए अधिकृत दिलीप सिंह,मनीष राज,राकेश तिवारी एवं आई जी रजिस्ट्रेशन के ऊपर सर्वोच्च न्यायालय में अवमानना दायर कर दिया गया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article