22 C
Patna
Thursday, February 2, 2023

कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी अंडर-25 क्रिकेट : बिहार के आकाश व अंकित ने किया राज, चंडीगढ़ से मैच हुआ ड्रॉ

Must read

पटना। आकाश राज (नाबाद 201 रन) के दोहरे शतक और अंकित राज (121 रन) की सेंचुरी की मदद से बिहार ने कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी अंडर-25 क्रिकेट में चंडीगढ़ के खिलाफ मैच को ड्रॉ कराया। चायकाल के समय ही दोनों कप्तानों की सहमति के बाद मैच समाप्ति की घोषणा कर दी गई।

पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बिहार ने अपनी पहली पारी में 305 रन और दूसरी पारी में तीन विकेट पर 398 रन बनाये। चंडीगढ़ ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 616 रन बना कर घोषित कर दी थी।

खेल के चौथे दिन बिहार ने तीसरे दिन के एक विकेट पर 157 रन से आगे खेलना शुरू किया। अंकित और आकाश ने सूझबूझ भरी बैटिंग करते हुए पारी को आगे बढ़ाया। पहले अंकित राज ने अपना शतक पूरा किया फिर आकाश राज ने। इस जमीं जोड़ी को तोड़ा मो असद ने। बिहार की दूसरी पारी के 81.5 ओवर में असद ने अंकित राज को पगबाधा आउट किया। अंकित ने 233 गेंदों में 14 चौका की मदद से 121 रन बनाये।

इसके बाद आकाश का साथ देने समरन निगरोध आये। दोनों ने जमकर बैटिंग की। चायकाल के पहले आकाश राज ने अपना दोहरा शतक पूरा किया। इसके कुछ ही देर बाद सरमन निगरोध को हरनूर सिंह ने बोल्ड आउट कर दिया और चाय की घोषणा कर दी गई और इसके बाद दोनों कप्तानों की सहमति से मैच समाप्ति की घोषणा कर दी। सरमन निगरोध ने 56 गेंदों में 35 रन बनाये। आकाश राज ने 283 गेंदों में 19 चौका की मदद से नाबाद 201 रन बनाये।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article