32 C
Patna
Tuesday, June 18, 2024

भारतीय सेपक टाकरा टीम में मिली बिहार के बॉबी को जगह, बैंकाक रवाना

पटना। पाटलिपुत्र खेल परिसर,कंकड़बाग में बिहार राज्य खेल प्राधिकरण द्वारा आयोजित एक विदाई समारोह में बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक सह सचिव पंकज राज ने बिहार के खिलाड़ी बॉबी कुमार को बैंकॉक में होने वाले वर्ल्ड सेपक टाकरा चैम्पियनशिप में भारतीय टीम के खिलाड़ी के रूप में हिस्सा लेने के लिए शुभकामनाओं और सम्मान के साथ बैंकॉक के लिए रवाना किया । बैंकॉक, थाईलैंड में 8 से 16 जुलाई 2023 तक होने वाला है 36 वां किंग्स कप वर्ल्ड सेपक टाकरा चैम्पियनशिप का आयोजन।

बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी रवीन्द्रण शंकरण ने बताया कि बॉबी कुमार का वर्ल्ड सेपक टाकरा चैम्पियनशिप 2023 में राष्ट्रीय टीम में चयन के साथ ही ,सरकार द्वारा विदेश में प्रशिक्षण की सुविधा के अंतर्गत, 17 जुलाई से 30 अगस्त 2023 तक सेपक टाकरा फाउंडेशन ऑफ थाईलैंड द्वारा बैंकॉक में आयोजित प्रशिक्षण शिविर के लिए भी चयन हुआ है । यह बिहार के लिए बहुत ही गर्व की बात है।

आगे श्री शंकरण ने कहा कि जिस तरह से अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए बिहार के खिलाड़ियों का हम सम्मानपूर्वक विदाई कर रहे हैं उसी तरह पदक जीत कर बिहार और देश का नाम रोशन कर लौटने पर हम सभी खिलाड़ियों का भव्य स्वागत भी करते हैं । इससे प्रतियोगिता में जाने वाले खिलाड़ियों का हौसला तो बढ़ता ही है साथ ही साथ दूसरे खिलाड़ियों को भी बेहतर करने की प्रेरणा मिलती है । हर बिहारी की उम्मीदें और शुभकामनाएं बिहार के खिलाड़ियों के साथ है तो सफलता मिलनी ही है ,हमें पूरा भरोसा है ये चैम्पियनशिप जीत कर देश और बिहार का नाम रोशन करेंगे ।

विदाई समारोह में माला पहना कर बॉबी कुमार का सम्मान करते हुए श्री पंकज राज ने उन्हें विजयी होकर आने की शुभकामनाएं दीं । इस अवसर उन्होंने कहा कि इस वर्ल्ड सेपक टाकरा चैम्पियनशिप बॉबी कुमार का देश की टीम का प्रतिनिधित्व करना ना सिर्फ बिहार के लिए बहुत खुशी और गर्व की बात है बल्कि इससे राज्य के दूसरे खिलाड़ियों का भी मनोबल काफी बढ़ेगा । बिहार सरकार तथा बिहार राज्य खेल प्राधिकरण द्वारा खिलाड़ी के प्रशिक्षण,खेल किट , खाने, ठहरने से लेकर प्रतियोगिता में भेजने तक का समुचित इंतजाम किया जाता है जिससे खिलाड़ी निश्चिंत होकर अपने खेल पर पूरा ध्यान लगाते हैं । इसका सकारात्मक परिणाम भी बिहार के खिलाड़ियों का राष्ट्रीय टीम में चयन ,विभिन्न राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भागीदारी और पदक जीतने के रूप में सामने आ रहा है ।

बॉबी कुमार द्वारा वर्ल्ड सेपक टाकरा चैम्पियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करने बैंकॉक के लिए रवाना होने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए बिहार के कला,संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री श्री जितेंद्र कुमार राय तथा अपर मुख्य सचिव श्रीमती हरजोत कौर बम्हरा,बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रवीन्द्रण शंकरण ने बॉबी कुमार को बधाई के साथ भविष्य में निरंतर सफलता के लिए ढेरों शुभकामनाएं दीं तथा भरोसा दिलाया कि बिहार सरकार हमेशा खिलाड़ियों के साथ है तथा उनके सर्वांगीण विकास के लिए हमेशा प्रयासरत और प्रतिबद्ध है। इस विदाई समारोह में अपनी शुभकामनाएं देने के लिए बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक सह सचिव श्री पंकज राज ,खेल पदाधिकारी राजेन्द्र कुमार सहित कई खिलाड़ी उपस्थित रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights