29 C
Patna
Saturday, October 19, 2024

पूर्वी चंपारण फुटबॉल लीग में ब्रावो एथलेटिक क्लब का जलवा, जीता दोहरा खिताब

मोतिहारी। स्वतंत्रा सेनानी रामदयाल प्रसाद साह की 48वीं पुण्यतिथि के अवसर पर सरदार अमृत सिंह विक्की मेमोरियल ट्रॉफी के लिए खेली जा रही जिला फुटबॉल लीग प्रतियोगिता में आज सुपर डिवीजन का फाइनल मुकाबला तथा अंडर 16 टीम का फाइनल मुकाबला खेला गया। दोनो का खिताब ब्रावो एथलेटिक क्लब ने जीता।

ब्राबो एथलेटिक्स  क्लब ने स्पोर्ट्स क्लब मोतिहारी को 1-0 से पराजित कर अंडर-16 लीग का खिताब अपने नाम किया।

सुपर डिवीजन में ब्रावो एथलेटिक्स क्लब का जलवा रहा और उसने शीर्ष बिहार  फुटबॉल क्लब को 1-0 से हरा कर खिताब अपने नाम किया।

अंडर-16 फाइनल

मध्यांतर तक कोई गोल नहीं हुआ। मध्यांतर के बाद खेल के 50वें मिनट पर ब्रावो एथलेटिक्स क्लब के जर्सी नंबर 9 मंटू ने गोल कर 1-0 की बढ़त दिला दी जो अंत तक कायम रहा।

This image has an empty alt attribute; its file name is guide2gambelling.png

सुपर डिवीजन फाइनल

सुपर डिवीजन के फाइनल में ब्रावो एथलेटिक्स  क्लब ने शीर्ष  बिहार को 1-0 से पराजित किया। मध्यांतर तक कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। मध्यांतर के बाद खेल के 58वें मिनट पर ब्रावो एथलेटिक्स के नाइजीरियन खिलाड़ी जर्सी नंबर 6  ओप्पो Ku ने गोल कर मैच को जीता दिया।

खेल के आठवें और 38वें मिनट पर शीर्ष  बिहार के जर्सी नंबर 7 विकास और 13 नंबर ऑस्कर को तथा ब्रावो एथलेटिक्स  क्लब के  सुबोजीत साहा को गलत खेलने के कारण रेफरी कैलाश प्रसाद ने पीला कार्ड दिखाए। इसके अलावा ब्रावो एथलेटिक क्लब के नाइजीरियन खिलाड़ी चार्ल्स को गलत खेलने के कारण रेफरी कैलाश प्रसाद ने लाल कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर किया।

इसके पूर्व संघ के अध्यक्ष लक्ष्मी नारायण प्रसाद यादव, सचिव प्रभाकर जायसवाल तथा उपाध्यक्ष अमित सेन ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर खेल को शुरू कराया।

This image has an empty alt attribute; its file name is Seven-Jackpots.jpg

मध्यांतर में जिला पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने रामदयाल प्रसाद साह स्वतंत्रा सेनानी के 48वीं  पुण्यतिथि पर प्रकाशित स्मारिका का विमोचन कर खिलाड़ियों को प्रोत्साहन किया और स्पोर्ट्स क्लब के स्टेडियम को और अच्छा बनाने का आश्वासन दिया।

 विजेता और उपविजेता टीम को पुरस्कार संघ के अध्यक्ष लक्ष्मी नारायण प्रसाद यादव ने दिया।  सुपर डिवीजन में बेस्ट गोलकीपर रामदयाल परसाद मेमोरियल क्लब के गोलकीपर आकाश कुमार को दिया गया जबकि बेस्ट डिफेंस नीरज सिंह मेमोरियल ट्रॉफी एथलेटिक क्लब के जर्सी नंबर 13 जोसेफ दिया गया वहीं मैन ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड शीर्ष बिहार के जर्सी नंबर 12 मुकेश नैथानी को जबकि फेयर प्ले वार्ड कृष्ण नंदन प्रसाद ट्रॉफी निर्मल जख्मी राजापुर मठिया को दिया गया।

This image has an empty alt attribute; its file name is 10cric.jpg

बेस्ट 22 का पुरस्कार ओप्पो कू (एथलेटिक्स  क्लब) को दिया गया। उन्हें 25 सौ रुपए नकद का पुरस्कार दिया गया। अंडर 16 में बेस्ट गोलकीपर अल्ताफ स्पोर्ट्स क्लब के खिलाड़ी को दिया गया। बेस्ट डिफेंस का अवार्ड नीरज सिंह मेमोरियल ट्रॉफी स्पोर्ट्स क्लब के संतोष पासवान को दिया गया। मैन ऑफ द टूर्नामेंट चकिया एकेडमी के अभिषेक उर्फ मोनू को दिया गया।  फेयरप्ले टीम का अवार्ड रॉयल किंग्स इलेवन अगरवा को दिया गया। मैच के रेफरी कैलाश प्रसाद, मिथिलेश कुमार, मोहन कुमार (तीनों पटना) थे। ऑफिशियल डॉक्टर के के पाठक थे

आज के फाइनल मुकाबले में बिहार फुटबॉल एसोसिएशन के सचिव सैयद इम्तियाज हुसैन,  पटना फुटबॉल एसोसिएशन के सचिव ज्वाला प्रसाद सिन्हा, सहायक सचिव मनोज कुमार सिंह व पूर्व खिलाड़ी और बिहार रेफरी जितेंद्र सिंह जॉनी खासकर मौजूद थे।

This image has an empty alt attribute; its file name is adv-3.jpeg
This image has an empty alt attribute; its file name is DLCL-792x1024.jpeg

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

Verified by MonsterInsights