32 C
Patna
Saturday, October 19, 2024

पूर्वी चंपारण फुटबॉल लीग में आजाद क्लब और टाउन क्लब विजेता

मोतिहारी। पूर्वी चंपारण फुटबॉल संघ के सरदार अमृत सिंह विक्की मेमोरियल ट्रॉफी के लिए खेली जा रही पूर्वी चंपारण जिला बी डिवीजन फुटबॉल लीग प्रतियोगिता का खिताब आजाद क्लब सरोतर ने जीत लिया। ए डिवीजन का मुकाबला टाउन क्लब मोतिहारी ने जीता।

फाइनल मुकाबले में आजाद क्लब सरोतर ने स्टूडेंट क्लब मेंहसी को टाईब्रेकर में 5-4 से पराजित किया। खेल के दौरान कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। रेफरी को टाईब्रेकर का सहारा लेना पड़ा। सरोतर ने 5 गोल तथा मेहसी ने चार गोल किये।

खेल के 22वें और सातवें मिनट पर मेहसी के जर्सी नंबर दो। जावेद खान और संजय कुमार को गलत खेलने के कारण रेफरी मिथिलेश कुमार ने पीला कार्ड दिखाया।

बेस्ट 22 मेहसी के जर्सी नंबर 1 गोलकीपर बिट्टू कुमार को दिया गया।

ए डिवीजन के फाइनल मुकाबले में टाउन क्लब मोतिहारी ने स्पोर्ट्स क्लब मोतिहारी को 3-0 से पराजित किया। मध्यांतर तक कोई गोल नहीं हुए। मध्यांतर के बाद खेल के 53वें, 58वें, 67वें मिनट में जर्सी नंबर 7 मोहम्मद मोईन आलम, जर्सी नंबर 10 कृपा चौधरी और जर्सी नंबर 12 अनिल पटेल ने एक-एक गोल कर स्कोर 3-0  किया जो अंत तक कायम रहा।

 बेस्ट 22 टाउन क्लब के कृपा चौधरी को संघ के अध्यक्ष लक्ष्मी प्रसाद यादव ने दिया। पहला गोल मारने वाले मोइन आलम को असलम कुरैशी ने 500, खालिद कुरैशी ने 1100 ओर समीर कुरेशी ने 1000 रुपए नकद पुरस्कार दिये टाउन क्लब मोतिहारी को विजेता बनने पर वार्ड कमिश्नर कलाम ने 6000 नकद इनाम अध्यक्ष लक्ष्मी नारायण यादव के द्वारा दिया गया।

आज के रेफरी मिथिलेश कुमार, मोहन कुमार, कैलाश प्रसाद (तीनों पटना) और केशव पाठक (मोतिहारी) थे।

कल का मुकाबला अंडर-16 फुटबॉल टीम का फाइनल मुकाबला 11:00 बजे दिन से ब्रावो एथलेटिक क्लब और स्पोर्ट्स क्लब अंडर 16 टीम के बीच खेला जाएगा।

 कल ही स्वतंत्रता सेनानी राम प्रसाद साह की 48वीं पुण्यतिथि का कार्यक्रम होगा और 2:30 बजे से सुपर डिवीजन का फाइनल मुकाबला ब्रावो एथलेटिक्स क्लब मोतिहारी बनाम शीर्ष बिहार फुटबॉल क्लब के बीच खेला जाएगा। इस आयोजन के मुख्य अतिथि जिला पदाधिकारी पूर्वी चंपारण शीर्षत कपिल अशोक तथा विशिष्ट अतिथि जिला पुलिस अधीक्षक नवीन चन्द्र झा होंगे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

Verified by MonsterInsights