24 C
Patna
Saturday, December 10, 2022

टी20 विश्व कप : नीदरलैंड को हरा ग्रुप-2 के शीर्ष पर पहुंचा भारत

Must read

सिडनी। विराट कोहली, रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव के अर्धशतकों के बाद भुवनेश्वर कुमार (9 रन देकर 2 विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने नीदरलैंड को आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के एकतरफा मुकाबले में गुरुवार को 56 रन से मात दी।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाये। इसके जवाब में नीदरलैंड की टीम नौ विकेट के नुकसान पर 123 रन ही बना सकी। दो मैचों में दूसरी जीत के साथ भारत ग्रुप-2 की तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है।

रोहित शर्मा ने फॉर्म में वापसी का अंदेशा देते हुए 39 गेंदों पर 53 रन बनाये, जबकि विराट कोहली ने 44 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों के साथ नाबाद 62 रन बनाकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ा। सूर्यकुमार यादव ने सात चौके और एक छक्का लगाकर 25 गेंदों पर नाबाद 51 रन की पारी खेली।

भुवनेश्वर कुमार ने लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड के सलामी बल्लेबाज विक्रमजीत सिंह को आउट करते हुए शुरुआती दो ओवरों में एक भी रन नहीं दिया। भुवनेश्वर की कसी हुई गेंदबाजी से बने दबाव से नीदरलैंड उभर नहीं सकी और नियमित विकेट गंवाते हुए ऑलआउट होनी की कगार पर पहुंच गई।

पॉल वैन मीकरन और शारिज़ अहमद ने हालांकि आखिरी दो ओवर खेलकर डच टीम को ऑलआउट होने से बचाया। इसके अलावा अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने भी दो-दो विकेट लिये जबकि मोहम्मद शमी को एक सफलता हासिल हुई। भारत का अगला मुकाबला 30 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ है, जबकि नीदरलैंड उसी दिन पाकिस्तान का सामना करेगी।

 

 

 

 

 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article