29 C
Patna
Tuesday, May 21, 2024

चौथी नेशनल रैकिंग रोड स्पीड स्केटिंग चैंपियनशिप 1 जून से रांची में

रांची। ईस्ट इंडिया में पहली बार झारखंड प्रदेश को अतिमहत्वपूर्ण समझे जानेवाला रोड स्पीड स्केटिंग का चौथा नेशनल रैंकिंग चैंपियनशिप आयोजित करने हेतु चयनित किया गया है।

यह राष्ट्रीय आयोजन खेलगांव मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स होटवार स्थित टाना भगत इंडोर स्टेडियम में शुभारंभ तथा इसके के समीप रोड पर खेल का आयोजन आगामी 1-5 जून 2023 के बीच होना तय है। हर्ष के साथ अवगत कराना है कि होटवार स्थिर खेलगांव में अंतरष्ट्रीय मानक का बेंड ट्रैक ,स्केटिंग रिंक ,रोलर एंड इन लाइन हॉकी रिंक एवं स्केट बोर्ड स्टेडियम राज्य सरकार के द्वारा करोड़ों की लागत से तैयार किया जा रहा है।

इस स्केटिंग के नेशनल स्तर के आयोजन में पूरे हिंदुस्तान के 28 राज्यों एवं 8 केंद्रशासित प्रदेशों से लगभग 1200 खिलाड़ियों की भागीदारी होना संभावित है।

इस महा आयोजन को रोलर स्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के द्वारा संपादित किया जाएगा और इस मानकों के अनुरूप अयोजित करने के लिए राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के 30 से भी अधिक रेफरी एवं तकनीकी अधिकारी आने वाले हैं।

महोदय इस पूरे आयोजन की रुपरेखा एवं रोडमैप की विस्तृत जानकारियों को आप से साझा कर बेहद प्रसन्नता हुई !इस प्रेस वार्ता के क्रम में आपके बहुमूल्य सुझाव हमारे लिए बेहद कीमती साबितहोंगे और समवेत में आपसी सहयोग से इस ऐतिहासिक होने वाले इस आयोजन से झारखण्ड प्रदेश को स्पोर्ट्स के इस विधा में राष्ट्रीय पहचान दिलाने में सफल होंगे। प्रस्तावित खेलों में क्वाड एवं इन लाइन की प्रतियोगिताएं होंगी जिसमें विभिन्न आयु वर्ग के बालक एवं बालिका (5-7,7-9, 9-11,11-14,14-17 एवं 17+आयु वर्ग) भाग लेंगे साथ ही 35+ आयु वर्ग के पुरुष एवं महिला मास्टर्स भी भाग लेंगे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights