27 C
Patna
Saturday, October 8, 2022

महिला क्रिकेट : तीसरा वनडे जीत भारत ने किया क्लीन स्वीप

Must read

वड़ोदरा। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर यहां रिलायंस स्टेडियम में खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका को 6 रनों से पराजित किया। भारत ने तीसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका को मात देककर सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया है। एकता बिष्ट को ‘वुमन ऑफ द मैच’ चुना गया जबकि मेरिजाने काप को ‘वुमन ऑफ द सीरीज’ का पुरस्कार मिला।

भारत ने इससे पहले बुधवार को पहले वनडे में 8 विकेट से जीत हासिल की थी जबकि शुक्रवार को खेले गए दूसरे वनडे में भारत ने मेहमान टीम को पांच विकेट से हराया था। इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.5 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 146 रन बनाए और मेहमान टीम को 140 रनों पर ढेर कर दिया।

भारत की ओर से हरमनप्रीत कौर ने सबसे अधिक 38 रन बनाए जबकि शिखा पांडेय ने 35 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके अलावा पूनम राउत (15), कप्तान मिताली राज (11) और मानसी जोशी (12) ही दहाई तक पहुंच सकीं। दक्षिण अफ्रीका की ओर से मेरिजाने काप ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए जबकि शबनिम इस्माइल और अयाबोंगा खाका को दो-दो सफलता मिली।

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही तथा दूसरे ओवर तक उसकी दोनों सलामी बल्लेबाज प्रिया पूनिया (शून्य) और रोड्रिग्स (तीन) पवेलियन में विराजमान थी। पूनम राउत (15) और कप्तान मिताली राज (11) भी पर्याप्त समय क्रीज पर बिताने के बावजूद लंबी पारी नहीं खेल पाई। भारत का स्कोर 30वें ओवर में छह विकेट पर 71 रन था लेकिन हरमनप्रीत (38) और शिखा पांडे (40 गेंदों पर 35) के प्रयासों से टीम 150 रन के करीब पहुंच पाई। हरमनप्रीत ने अपनी 76 गेंद की पारी में पांच चौके लगाये जबकि शिखा की पारी में छह चौके शामिल हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

error: Content is protected !!