20 C
Patna
Thursday, February 2, 2023

Federation Cup Junior Kabaddi Tournament के बालिका वर्ग में बिहार को कांस्य पदक

Must read

पटना। वर्ष 2022 का स्वर्ण पदक के साथ अंत करने वाली बिहार कबड्डी ने नये साल की शुरुआत भी अच्छे तरीके से की। नये साल में आयोजित पहले राष्ट्रीय टूर्नामेंट में बिहार जूनियर बालिका कबड्डी टीम ने कांस्य पदक जीत कर इस वर्ष के सफर की शुरुआत की। वर्ष 2022 के आखिरी महीने की 30 तारीख यानी 30 दिसंबर को बिहार सबजूनियर बालक टीम ने हरियाणा को हरा स्वर्ण पदक जीता था।

मदुरई (तमिलनाडु) में 1 से 3 जनवरी तक संपन्न फेडरेशन कप जूनियर बालक व बालिका कबड्डी प्रतियोगिता में बिहार बालिका टीम ने चंडीगढ़, महाराष्ट्र और तमिलनाडु को मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सेमीफाइनल में बिहार को हरियाणा के हाथों हार खानी पड़ी।

बिहार ने रचा इतिहास, हरियाणा को हरा नेशनल सबजूनियर कबड्डी के बालक वर्ग का जीता खिताब

लीग मैचों में बिहार ने चंडीगढ़ को 43-13, महाराष्ट्र को 53-40 और तमिलनाडु को 19-15 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।

इस पूरे टूर्नामेंट में बिहार की ओर से इंदु कुमारी, कप्तान रिया, नैंसी प्रिया,श्रुति और आरती ने शानदार खेल दिखाया।

kabaddi प्रतियोगिताओं में अतिथियों का मान-सम्मान बढ़ाते पप्पू पगड़ी वाले

बिहार टीम को तृतीय स्थान प्राप्त होने पर बिहार राज्य कबड्डी संघ के अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री के सलाहकार अंजनी कुमार सिंह, बिहार स्टेट कबड्डी एसोसिएशन के सचिव कुमार विजय सिंह, अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित एशियाड एवं वर्ल्ड कप भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान एवं भारतीय कबड्डी टीम के चयनकर्ता अनूप कुमार ने बिहार बालिका टीम के सदस्यों समेत टीम के कोच भावेश कुमार एवं शमा परवीन को बधाते देते हुए आने वाले मैचों के लिए शुभकामनाएं दी है।

 

 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article