30 C
Patna
Tuesday, May 28, 2024

विजय मर्चेट ट्रॉफी : बिहार ने असम को हराया

पटना। राजधानी के ऊर्जा स्टेडियम में खेले जा रहे विजय मर्चेंट ट्रॉफी अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट में बिहार ने असम को 81 रनों से पराजित किया। असम की पहले पारी में रौशन कुमार सिंह ने पांच विकेट चटकाये वहीं दूसरी पारी में कप्तान आदित्य राज ने पांच विकेट चटका कर बिहार की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। बिहार के बल्लेबाज अभिषेक आनंद ने दूसरी पारी में भी शानदार बैटिंग की और नाबाद 78 रनों की शानदार पारी खेली। पहली पारी में अभिषेक आनंद ने 44 रन बनाये थे। बिहार का अगला मुकाबला त्रिपुरा के खिलाफ 31 अक्टूबर से शुरू होगा।
renu gils hostel adv newमैच के तीसरे दिन बिहार चार विकेट पर 67 रन से आगे खेलना शुरू किया। सौरभ कुमार और अभिषेक आनंद ने पारी की शुरुआत की और दोनों मिल कर 24 रन जोड़े। तीसरे दिन बिहार को पहला झटका सौरभ के रूप में लगा। वे 15 रन बना कर आउट हुए। इसके बाद बिहार के दो विकेट जल्दी-जल्दी गिर गए। हर्षित आनंद 4 और रौशन सिंघानिया 2 रन बना बना पवेलियन लौट गए। इसके बाद अभिषेक और कप्तान आदित्य राज ने पारी को संभाला और 52 ओवर में 8 विकेट पर 187 रन बना कर पारी को घोषित कर दी। अभिषेक आनंद ने 100 गेंदों में नौ चौकों व 1 छक्का की मदद से 78 रन बनाये। आदित्य राज ने 27 गेंद में चार चौकों की मदद से 30 रन बनाये। बासुदेव प्रसाद सिंह ने नाबाद 8 रन बनाये।
असम की ओर से रंजन दास ने 27 रन देकर 2, निशांत सिंघानिया ने 44 रन देकर 5, मयूख ने 56 रन देकर 1 विकेट चटकाये।

असम को जीत के लिए 256 रनों का लक्ष्य मिला लेकिन बिहार के गेंदबाजों के आगे असम की टीम 174 रनों पर ऑल आउट हो ़गई और इस प्रकार बिहार ने यह मैच 81 रनों से जीत लिया। असम की ओर से अर्नव बोरा ने 20, आर्यन कश्यप ने 9, रंजन दास ने 73 रन, मनजीत ने 22, मयूख ने 14, मित लखी सेना ने 12, इरफान ने 14 रन बनाये। रौशन कुमार सिंह ने 56 रन देकर 2, अभिषेक आनंद ने 24 रन देकर 2, आदित्य राज ने 42 रन देकर 5 विकेट चटकाये।
बिहार टीम की इस जीत पर अंतराष्ट्रीय कोच अधिकारी मदन मोहन प्रसाद, सुनील रोहित, पीडीसीए के संयुक्त सचिव अरुण कुमार सिंह, बीसीसीआई पिच क्यूरेटर राजू वाल्श, वरीय क्रिकेटर सौरभ चक्रवर्ती, मीडिया कमेटी के चेयरमैन संजीव कुमार मिश्र, वाईएमसीसी क्लब के अध्यक्ष के रहबर आबदीन, रणजी ट्रॉफी क्रिकेटर पवन कुमार, राष्ट्रीय क्रिकेटर रुपक कुमार, कोच संतोष कुमार चैपल, डॉ मुकेश कुमार सिंह ने बधाई दी है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights