26 C
Patna
Tuesday, October 4, 2022

विजय हजारे ट्रॉफी : सर्विसेज से लड़ कर हारा बिहार

Must read

पटना। विजय हजारे ट्रॉफी वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट के अपने आठवें मैच में बिहार की टीम सर्विसेज से लेकर हारी। इस मैच को सर्विसेज ने 5 विकेट से जीता। बिहार के खिलाड़ियों ने बैटिंग से लेकर बॉलिंग में बेहतरीन प्रदर्शन किया। कुल मिला कर बिहार टीम एकजुट होकर खेलती नजर आई। यों तो बिहार की लगातार आठवीं हार है पर इस हार का ज्यादा अफसोस बिहारी क्रिकेट प्रेमियों को नहीं होनी चाहिए।

जयपुर के जयपुरिया विद्यालय ग्राउंड पर खेले गए टॉस बिहार ने जीता और पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 267 रन बनाये। बिहार की ओर से बाबुल कुमार ने 66, शशीम राठौर ने 71, रहमतुल्लाह ने 63, उत्कर्ष भास्कर ने 28 और सरफराज ने 28 रन बनाये।

जवाब में सर्विसेज ने 48.4 ओवर में पांच विकेट पर 269 रन बना कर मैच अपने नाम कर लिया। सर्विसेज की ओर से रवि चौहान ने 86, रजत पालिवाल ने नाबाद 69, एपी शर्मा ने नाबाद 28 रन बनाये। बिहार की ओर से शिवम एस कुमार ने 42 रन देकर 2, सरफराज, शशीम राठौर और शकीबुल गणि ने एक-एक विकेट चटकाये। बिहार का अगला मैच 16 अक्टूबर को त्रिपुरा के खिलाफ खेला जायेगा।
[URIS id=42536]
इस मैच में बिहार की शुरुआत काफी खराब रही। दोनों सलामी बल्लेबाज शकीबुल गणि और चिरंजीवी बिना खाता खोले दिवेश गुरदेव पठानिया के शिकार बने। टीम के शून्य के स्कोर पर पहला और 1 रन पर दूसरा विकेट गिरा। इस झटके से कप्तान बाबुल कुमार और शशीम राठौर ने बिहार को निकाला। पिछले दो-तीन मैचों से फ्लॉप चल रहे शशीम राठौर ने इस मैच में टिककर खेला और बाबुल कुमार के साथ 115 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

बाबुल कुमार के रूप में बिहार को तीसरा झटका लगा। उन्होंने 86 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 66 रन बनाये। इसके बाद रहमतुल्लाह ने शशीम राठौर का पूरा साथ दिया। रहमतुल्लाह जहां तेज खेल रहे थे वहीं शशीम राठौर विकेट पर टिके थे। इन दोनों के बीच 51 रनों की साझेदारी और शशीम राठौर 71 रन बना कर पवेलियन लौटे। इसके बाद रहमतुल्लाह के 63, उत्कर्ष भास्कर के 28, मो सरफराज अशरफ के 28 रनों की मदद से बिहार ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 267 रन बना कर सर्विसेज को सम्मानजनक लक्ष्य दिया। सर्विसेज की ओर से दिवेश गुरदेव पठानिया ने 63 रन देकर तीन, एपी शर्मा ने 57 रन देकर 1, पुलकित नारंग ने 35 रन देकर 1 विकेट चटकाये।
[URIS id=42542]
जवाब में सर्विसेज की शुरुआत अच्छी रही। ओपनिंग जोड़ी के बीच 73 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। जब टीम का स्कोर 73 रन था तो सरफराज असरफ ने नकुल वर्मा को आउट कर पहला झटका दिया। नकुल 27 रन बना कर आउट हुई। इसके बाद राहुल सिंह गहलोत ने सलामी बल्लेबाज रवि चौहान का भरपूर साथ दिया। शकीबुल गणि ने राहुल सिंह को आउट कर सर्विसेज को दूसरा झटका दिया। राहुल सिंह 26 रन बना कर आउट हुए। रवि चौहान के इसके बाद कप्तान रजत पालिवाल के साथ मिल कर 53 रनों की साझेदार की और वे 86 रनों के निजो स्कोर पर शशीम राठौर द्वारा बोल्ड किये गए।

रवि चौहान ने 107 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 86 रन बनाये। रवि चौहान के आउट होने के बाद शिवम एस कुमार ने सर्विसेज के मोहित अहलावत (8) और देवेंदर लोहचव (8) को सस्ते में आउट कर बिहार के खेमे में थोड़ी खुशी प्रदान की, लेकिन कप्तान रजत पालिवाल ने एपी शर्मा के साथ मिल कर सर्विसेज को पांच विकेट से जीत दिला दी। सर्विसेज ने 268 रनों के लक्ष्य को 48.4 ओवर में पांच विकेट पर 269 रन बना कर हासिल कर लिया। कप्तान रजत पालिवाल ने नाबाद 69 और एपी शर्मा ने नाबाद 28 रन बनाये। बिहार की ओर शिवम एस कुमार ने 42 रन देकर 2, मो सरफराज ने 57 रन देकर 1, शशीम राठौर ने 38 रन देकर 1, शकीबुल गणि ने 24 रन देकर 1 विकेट चटकाये।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

error: Content is protected !!