32 C
Patna
Tuesday, June 18, 2024

यूपी सरकार और साई ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स उत्तरप्रदेश 2023 के कार्यक्रम की घोषणा की

नई दिल्ली। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) और उत्तर प्रदेश सरकार के खेल और युवा मामले विभाग ने आज खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स (केआईयूजी) उत्तर प्रदेश 2023 के तीसरे संस्करण के कार्यक्रम की घोषणा की। 25 मई, 2023 को लखनऊ में एक भव्य उद्घाटन समारोह के साथ खेलों की आधिकारिक शुरुआत होगी जिनका समापन 3 जून, 2023 को वाराणसी में होगा। केआईयूजी उत्तर प्रदेश 2023 में देश भर के विभिन्न संस्थानों से लगभग 4,000 एथलीट शामिल होंगे। अंडर-27 कैटेगरी में, 21 प्रकार के खेलों में सभी एथलीट्स पदकों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

12 दिवसीय खेलों का आयोजन उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अलावा उत्तर प्रदेश के चार अन्य शहर, वाराणसी, नोएडा और गोरखपुर में किया जाएगा। शूटिंग प्रतियोगिता हालांकि नई दिल्ली में आयोजित की जाएगी। कबड्डी प्रतियोगिता 23 मई, 2023 से नोएडा में शुरू होगी, जबकि कुछ अन्य खेलों की शुरुआत 24 मई, 2023 से विभिन्न स्थानों पर हो जाएगी।

उत्तर प्रदेश सरकार के खेल और युवा कल्याण विभाग के अपर मुख्य सचिव, श्री नवनीत सहगल ने इस घोषणा के अवसर पर कहा, “हम खेलो इंडिया अभियान को निरंतर मिल रही गति से बहुत खुश हैं और पूरे देश से उत्तर प्रदेश में आने वाले एथलीट्स का स्वागत करने के लिए काफ़ी उत्सुक हैं ।

यहां देखें तीसरे खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स उत्तर प्रदेश 2023 का पूरा कार्यक्रम:

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights