31 C
Patna
Friday, April 19, 2024

बीसीसीआई को हेड कोच के लिए मिले हजारों आवेदन

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया के हेड कोच समेत बाकी सपोर्ट स्टाफ के लिए आवेदन मांगे थे, जिसकी आखिरी तारीख निकल गई है। इस दौरान बीसीसीआइ को टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए जितने आवेदन मिले हैं, वो आंकड़ा चौंकाने वाला है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड को मुख्य कोच के लिए एक दो या सैकड़ों नहीं, बल्कि हजारों आवेदन मिले हैं।

रिपोट्र्स की मानें तो बीसीसीआइ को विराट कोहली एंड कंपनी के हेड कोच पद के लिए 2000 से ज्यादा आवेदन मिले हैं। हालांकि, इस रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि इन 2000 से ज्यादा लोगों में कोई भी ऐसा कोच नज़र नहीं आ रहा जो मौजूदा हेड कोच रवि शास्त्री की कुर्सी को हिला सके। ऐसे में एक बार फिर से रवि शास्त्री के टीम इंडिया के हेड कोच बनने की संभावनाएं ज्यादा हो गई हैं।

बताया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व ऑलराउंडर टॉम मूडी ने भी टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए आवेदन किया है। इसके अलावा न्यूजीलैंड टीम और आईपीएल किंग्स इलेवन पंजाब के मौजूदा हेड कोच माइक हेसन ने भी इस पद के लिए आवेदन भेजा है। इनके अलावा भारतीय दिग्गजों में से रोबिन सिंह और लालचंद राजपूत भी टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए अप्लाई कर चुके हैं।

श्रीलंकाई टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और मुंबई इंडियंस के हेड कोच महेला जयवर्धने ने इस पद के लिए आवेदन नहीं किया है। हालांकि, महेला जयवर्धने इस पद के लिए दिलचस्पी दिखा रहे थे, लेकिन उन्होंने बीसीसीआइ को आवेदन नहीं भेजा। एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक, इंटरनेशनल क्रिकेट की तमाम हस्तियों ने बीसीसीआइ को आवेदन भेजे हैं।
बता दें कि साउथ अफ्रीका की टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जोंटी रोड्स ने टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के लिए आवेदन किया है। इन सभी का फैसला क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी यानी सीएसी को करना है, जिसके मुखिया कपिल देव हैं। इस तीन सदस्यों वाली कमेटी में कपिल देव के अलावा अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights