17 C
Patna
Monday, February 26, 2024

संघ के अध्यक्ष ने कहा-मैं, मेरी पत्नी और मेरे बच्चे की सोच से नहीं होगा पूणिया क्रिकेट का भला

पूर्णिया। पिछले 10 बरसो से चली आ रही मनमानी को हम सभी को मिलकर मुकाबला करना होगा। अब समय आ गया कि पूर्णिया जिला क्रिकेट संघ के संस्थापक सदस्य, आजीवन सदस्य, रजिस्टर क्लबों के अध्यक्ष, सचिव और क्रिकेट खेलों के वरिष्ठ खिलाड़ियों को एक जुट होकर अपनी आवाज उठाने होंगे। तभी पूर्णिया के खिलाड़ियों का भविष्य उज्जवल हो सकेगा। मैं, मेरी पत्नी और मेरे बच्चे से पूणिया क्रिकेट का भला नहीं होगा।

बिहार क्रिकेट संघ के द्वारा क्रिकेट के विकास हेतु 11 लाख की राशि आवंटित की गई थी। लेकिन क्रिकेट का विकास तो दूर दूर तक नहीं हुआ। और मनमाने तरीके से आवंटित धनराशि का दुरुपयोग हो रहा है। ना कोई बैठक ना कोई प्रस्ताव ना तो कार्यक्रम। ना ही रजिस्टर क्लबों को कोई सूचना।

पूर्णिया के तमाम क्रिकेट प्रेमियों को जानकारी देना अतिआवश्यक है कि बिहार क्रिकेट संघ आम चुनाव के समय पूर्णिया कार्यकारिणी सदस्य के रुप संयुक्त सचिव विजय कुमार मल्लिक एवं कोषाध्यक्ष मंजीत राज को पदमुक्त कर दिया गया था। उनके पदमुक्त करने का मुख्य कारण इन लोगों के द्वारा सरकारी लाभ के पद पर होना संलिप्त बताया गया था। बिना अध्यक्ष की जानकारी एवं कार्यकारिणी समिति की सहमति ना ही कोई प्रस्ताव के बिना ही उन दो व्यक्तियों के द्वारा पूर्णिया जिला क्रिकेट संघ के बैंक खाते से धन राशि निकाली जा रही है। जो वित्तीय अनियमितता है।

पूर्णिया जिला क्रिकेट संघ कार्यकारिणी में वर्तमान में केवल अध्यक्ष समी अहमद एवं सचिव जयंत कुमार ही निर्वाचित पदों हैं। उपाध्यक्ष पद पर जय सिंह निर्वाचित हुए थे परंतु दुर्भाग्यवश उनकी मृत्यु उपरांत यह पद रिक्त था। तथा यह निर्वाचित पद इसीलिए इस पर चुनाव कराना था मगर उपाध्यक्ष पद पर जैसे तैसे डॉक्टर पीके सिंह को मनोनीत दिया गया जो संवैधानिक तौर से सही नहीं है। पिछले 3 वर्षों से कभी भी पूर्णिया जिला क्रिकेट संघ के आम सभा बैठक नहीं बुलाई गई। ना ही संघ का लेखा-जोखा दिया गया।

पिछले 2 वर्षों से पूर्णिया जिला क्रिकेट संघ के रजिस्टर्ड क्लबों एवं खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन शुल्क लेकर फिर भी मैच नहीं कराना काफी दुर्भाग्यपूर्ण रहा। पिछले दिनों पूर्णिया जिला क्रिकेट संघ के संस्थापक सदस्य ,आजीवन सदस्य, रजिस्टर्ड क्लबों के अध्यक्ष, सचिव एवं वरिष्ठ खिलाड़ियों की आवश्यक बैठक बुलाई गई थी जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया था कि पूर्णिया जिला क्रिकेट संघ आम चुनाव से पूर्व पूर्व दो साल से बंद पड़े जिला लीग मैच प्रतियोगिता को पुनः शुरू किया जाए। जिसके लिए बैठक में सर्वसम्मति से एक कमेटी की गठन की गई श्री शशांक शेखर सिंह गुड्डू , मोहम्मद इरशाद आलम, मोहम्मद सरजील असर, मोहम्मद असीम एवं श्री दिग्विजय सिंह को सदस्य मनोनीत किया गया था। ताकि समय से बंद पड़े जिला लीग मैच प्रतियोगिता को शुरू कराया जा सके। शुरू हुआ भी और बंद भी हो गया। धनराशि के अभाव में। धनराशि उपलब्ध नहीं करने के कारण और और वित्तीय अनियमितता के कारण सचिव जयंत कुमार के कामकाज पर रोक लगा दी गई है जब तक उनके द्वारा लेखा-जोखा प्रस्तुत नहीं किया जाएगा तब तक उनके काम पर रोक रहेगी।

पूर्णिया जिला क्रिकेट संघ बैठक दिनांक 22/01/23 को लिए गए निर्णय के अनुसार 19 फरवरी 23 को होने वाले आम सभा बैठक को हेमन ट्रॉफी प्रतियोगिता को देखते हुए स्थगित कर दी गई थी अब वार्षिक आम सभा बैठक एवं आम चुनाव 7 मई 2023 को डीएसए ग्राउंड पूर्णिया में रखी गई है। वार्षिक आम सभा से पूर्व पूर्णिया जिला क्रिकेट संघ संस्थापक सदस्य, आजीवन सदस्य, रजिस्टर्ड क्लबों के अध्यक्ष , सचिव एवं वरिष्ठ खिलाड़ियों की आवश्यक बैठक दिनांक 30 अप्रैल 2023 को बुलाई गई है जिसमें नियमावली पर निर्णय लेकर नियमावली प्रकाशित कर दी जाएगी।

This image has an empty alt attribute; its file name is Bihar-Cambridge-Cricket-Academy-8.jpeg

This image has an empty alt attribute; its file name is adv-St-Pauls-International-High-School-1-scaled.jpg

This image has an empty alt attribute; its file name is Super-over-Cricket-Club-1024x538.jpg

This image has an empty alt attribute; its file name is adv-Cricketershop.com_-1-1024x576.jpg

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights