41 C
Patna
Wednesday, June 19, 2024

Jharkhand Inter District Football में चक्रधरपुर, जमशेदपुर और रामगढ़ की टीमें जीतीं

गढ़वा। गढ़वा जिला फुटबॉल संघ द्वारा आयोजित झारखंड अंतर जिला फुटबॉल प्रतियोगिता के गुरुवार को चार मैच खेले गए जिसमें चक्रधरपुर, जमशेदपुर और रामगढ़ की टीमों ने जीत हासिल की। ये तीनों टीमें जीत हासिल कर क्ववार्टरफाइनल का टिकट कटा ली हैं। इनके अलावा रांची, सरायकेला खरसावां, बोकारो और गोड्डा ने भी अंतिम 8 में अपनी जगह पक्की कर ली है।
क्वार्टरफाइनल में रांची का मुकाबला बोकारो, सरायकेला खरसावां का मुकाबला गोड्डा, जमशेदपुर का मुकाबला चक्रधरपुर और रामगढ़ का मुकाबला धनबाद बनाम गिरीडिह की विजेता टीम से होगा।

स्थानीय रामा साहू के मैदान में दो मैच आयोजित किये गए। यहां खेले गए प्रथम मैच चक्रधरपुर ने चाईबासा को 3-1 से पराजित किया। मैन ऑफ द मैच टीम के शिव शंकर किस्कू को दिया गया है। इससे पहले मैच का उद्घाटन मुख्य अतिथि झारखंड फुटबॉल संघ के प्रदेश अध्यक्ष सह पेयजल एवं स्वचछता मंत्री मिथलेश कुमार ठाकुर ने खिलाड़ियों को परिचय प्राप्त कर किया। इस मैच में चक्रधपुर की ओर से जयपाल सिरसा ने 13वें, शिवशंकर ने 15वें और विमल कुमार ने 48वें मिनट में गोल किया। चाईबासा की ओर से महेंद्रबारी ने गोल किया।

दूसरा मैच में जमशेदपुर एवं साहिबगंज के बीच खेला गया जिसमें जमशेदपुर की टीम ने 4-0 से विजय रही। इस मैच में जमशेदपुर की ओर से साधु मरांडी ने 18वें, विकास नायक ने 23वें और 62वें जबकि आशामन हेम्ब्रम ने 87वें मिनट में गोल किया।

इसके अलावा रंका में उच्च विद्यालय का मैदान में खेले गए रामगढ़ बनाम घाटशिला के मैच में रामगढ़ की टीम में 5-0 से विजय हासिल किया। यहां रामगढ़ की टीम में फर्स्ट हाफ में दो गोल एवं सेकंड हाफ में तीन गोल कर मैच को अपने कब्जे में ले लिया। मैन ऑफ द मैच राजेश टुडू को दिया गया। इस मैच में रामगढं की ओर से नरेंद्र ने 6वें और 62वें, समीर मुंडा ने 23वें, कमलेश वैद्या ने 48वें और फूलचंद सोरेन ने 77वें मिनट में गोल किया।

इससे पहले बीडीओ देवानंद राम, प्रमुख हेमंत लकड़ा, झामुमो प्रखंड अध्यक्ष आशीष कुमार गुप्ता ने सामूहिक रूप से खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच को शुरू किया गया। प्रखंड अध्यक्ष आशीष कुमार गुप्ता ने बताया कि 19 सितंबर को फाइनल मैच रंका में ही खेला जाएगा। इसको लेकर तैयारी जोरों पर है। फाइनल मैच को तैयारी को लेकर गढ़वा विधायक प्रतिनिधि स्वास्थ्य विभाग कंचन साहू ने गुरुवार को मैदान का जायजा लिया. और झामुमो कार्यकर्ताओं को मैदान और सुदृढ़ करने की बात कही।

आज के मैच के उद्घाटन के मौके पर मुख्य अतिथि मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने कहा कि पहली बार इस तरह का आयोजन किया जा रहा है। यहां के खिलाड़ी को इस प्रेरणा लेनी चाहिए। खेल को खेल की भावना से खेलने चाहिए। आयोजन से ग्रामीण क्षेत्र में एक अलग उत्साह है। जिले के विभिन्न प्रखंडों में प्रतिदिन मैच आयोजित कराया जा रहे हैं जिसमें दर्शकों की काफी भीड़ उमड़ रही है। मैच को देखने के लिए काफी उत्साहित है। इस मौके पर आयोजन समिति के अध्यक्ष राज महेश्वरम, ओलंपिक संघ के अध्यक्ष शैलेन्द्र पाठक, खेल प्रतिनिधि ओमप्रकाश गुप्ता, नेशनल प्लेयर बीएम पांडेय,वरीय उपाध्यक्ष उदय नारायण तिवारी,ऑफिसियल अरविंद कुमार,जगगरनाथ राम, शुशील तिवारी, अजयकांत,रामा शंकर सिंह,किशोर कुणाल सहित कई लोग उपस्थित थे।

धनबाद बनाम गिरिडीह मैच बारिश के कारण अधूरा, शुक्रवार को खेला जायेगा

चिनिया प्रखंड के चिरका के आईटीआई के मैदान में झारखंड राज्य अंतर जिला फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें धनबाद व बनाम गिरीडीह ‌के बीच मैच खेला गया। मैच बारिश के कारण अधूरा रह गया जो शुक्रवार को दोबारा खेला जायेगा। दर्शक शाम तक मैच का आनंद लेते रहे। यहां हजारों की संख्या में दर्शक मौजूद थे। वही हाफ सेकंड के बाद क्षेत्रीय विधायक सह मंत्री मिथिलेश ठाकुर खेल के मैदान पहुंचकर खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।

मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि खेल का बहुत ही बड़ा महत्व होता है सकता है यहां के लोगों में फुटबॉल के प्रति काफी जुनून है अगर उचित प्लेटफार्म मिले तो यहां की युवा राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना स्थान बना सकते हैं यह खेल का आयोजन मेरे प्रयास से किया जा रहा है जो 20 सितंबर तक चलेगा जिसकी मेजबानी गढ़वा जिला को मिला है जो प्रखंड के विभिन्न प्रखंडों में मैच का आयोजन होगा जो राज्य के 24 जिलों के फुटबॉल टीम के खिलाड़ी खेल खेलेंगे विकास तभी हो सकता है जब सभी क्षेत्रों में विकास किया जाए खेल को खेल के भावना से खेल होना चाहिए आज कुछ लोग जनता को बरगलाने का काम कर रहे हैं पूर्व के विधायक ने क्षेत्र में खेल के प्रति कोई रुचि नहीं दिखाया आज वह जात-पात में बताकर राजनीति कर रहे हैं आज विकास देखकर लोगों को पच‌ नही रहा है इसी गढ़वा खेल संघ निर्णय के बाद मंच से शुक्रवार को खेलाने का मंत्री ने ‌ घोषणा किया

इस मौके पर फुटबॉल संघ के जिला अध्यक्ष आलोक मिश्रा, क्रिकेट संघ के जिला सचिव राघवेंद्र नारायण सिंह उर्फ गुड्डू सिंह, फुटबॉल संघ के शैलेंद्र पाठक, जिला खेल पदाधिकारी जिला 20 बीस सूत्री उपाध्यक्ष नितेश कुमार सिंह, ‌मोहम्मद फरीद, अरविंद यादव, जिला अध्यक्ष तनवीर आलम, मनोज ठाकुर, धीरज पांडे सहित कई जेएमएम नेता व डीडीसी राजेश कुमार मौजूद थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights