24 C
Patna
Saturday, December 10, 2022

टी20 विश्व कप : खराब मौसम व बारिश के कारण दो मैच रद्द

Must read

मेलबर्न। खराब मौसम और बारिश के कारण टी-20 विश्वकप में मेजबान ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड और अफगानिस्तान बनाम आयरलैंड के बीच होने वाला मुकाबला शुक्रवार को बगैर गेंद फेंके रद्द कर दिया गया। चारों ही टीमों को इस मुकाबले में एक-एक अंक मिले।

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में स्थानीय समयानुसार शुक्रवार शाम सात बजे मैच शुरू होना था मगर लगातार हो रही बारिश के कारण मैदान काफी गीला हो गया था। बारिश थमने पर ग्रांउड स्टाफ मैदान को खेलने लायक बनाने के लिये कड़ी मशक्कत की। इस बीच अंपायर क्रिस ब्राउन और जोयेल विल्सन ने मैदान का निरीक्षण किया लेकिन बारिश फिर से दीवार बन कर खड़ी हो गयी, नतीजन दोनो अंपायरों को मैच को निरस्त करने का कड़ा फैसला लेना पड़ा।

इस मुकाबले के बाद इंग्लैंड तीन मैचों में तीन अंक अर्जित कर अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया इतने ही मैचों में तीन अंक लेकर चौथे स्थान पर संघर्षरत है। आयरलैंड नेट रन रेट के आधार पर तीन अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए तीनो ही टीमों को अब कड़ा पसीना बहाना पड़ेगा जबकि दो मैचों में तीन अंक लेकर शीर्ष में बरकरार न्यूजीलैंड की स्थिति फिलहाल अपेक्षाकृत अच्छी है। इससे ग्रुप में इससे पहले सुबह के सत्र में इसी मैदान पर आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला बारिश के कारण रद्द कर दिया था।

 

 

 

 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article