18 C
Patna
Tuesday, December 6, 2022

Syed Mushtaq Ali Trophy Roundup : पहले दिन उलटफेर, छत्तीसगढ़ ने तमिलनाडु को हराया

Must read

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा अपने घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 (SMAT 2022) की शुरुआत की। पहले दिन कुल 26 मैच होने हैं। इस टूर्नामेंट में कुल 38 टीमें हिस्सा ले रहीं हैं।

कर्नाटक के देवदत्त पडिक्कल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

पहले दिन खेले गए मैच में कर्नाटक के देवदत्त पडिक्कल ने ताबड़तोड़ बैटिंग की। मोहाली में महाराष्ट्र के खिलाफ खेले गए मैच में इस बल्लेबाज ने ऐसी तबाही मचाई कि सब देखते ही रह गए।

कर्नाटक की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। टीम के ओपनर और तूफानी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने आते ही रन बरसाना शुरू कर दिया। देवदत्त ने 62 गेंदों में 14 चौके और 6 छक्के ठोक 200 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 124 रन कूट डाले। उनकी शानदार सेंचुरी देख क्रिकेट के गलियारे वाहवाही से गूंज उठे।

कप्तान मयंक अग्रवाल ने 17 गेंदों में 28 और मनीष पांडे ने 38 गेंदों में 50 रन बनाये। कर्नाटक ने 20 ओवर में 215 रन बनाए। महाराष्ट्र के ज्यादातर गेंदबाजों ने खूब रन लुटाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम के 4 विकेट महज 20 रन पर आउट हो गए। कर्नाटक के गेंदबाज विधवत कावेरप्पा ने पहले तीन ओवर में 7 रन देकर 2 विकेट चटका डाले।

छत्तीसगढ़ ने दी तमिलनाडु को मात
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 के पहले दिन ही उलटफेर हो गया। छत्तीसगढ़ की टीम ने तमिलनाडु को हरा कर तहलका मचा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए छत्तीसगढ़ की टीम ने 5 विकेट पर 135 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में तमिलनाडु की टीम 9 विकेट पर 126 रन के स्कोर तक ही पहुंच पाई।

टॉस जीतकर छत्तीसगढ़ की टीम ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बेहद खराब शुरुआत के बाद कप्तान हरप्रीत सिंह के 40 गेंद पर 49 और अजय मंडल के 32 गेंद पर 38 रन की पारी के दम पर टीम ने 132 रन का स्कोर खड़ा किया। वरुण चक्रवर्ती ने तमिलनाडु के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए जबकि संदीप वॉरियर, बाबा अपराजित और संजय यादव ने 1-1 विकेट हासिल किया।

इस आसान लक्ष्य को छत्तीसगढ़ के रवि किरण और सहबान खान ने तमिलनाडु के लिए मुश्किल बना दिया। तमिलनाडु को पहला झटका 19 रन के स्कोर पर लगा हालांकि कप्तान बाबा अपराजित ने हरिनिशांत के साथ पारी को संभाल लिया। 56 रन तक स्कोर ले जाने के बाद कप्तान वापस लौटे और फिर एक एक कर विकेट झटकर छत्तीसगढ़ ने मैच पर पकड़ बना लिया। 19वें ओवर में मैच का पासा पलट गया। रवि किरण का ओवर छत्तीसगढ़ के लिए टर्निग प्वाइंट साबित हुआ। तमिलनाडु के तूफानी बल्लेबाज शाहरुख खान पहली गेंद पर आउट हुए। अगली गेंद पर साई किशोर बिना खाता खोले लौटे। ओवर की चौथी और पांचवीं गेंद पर दो विकेट गिरे और मैच पूरी तरह से तमिलनाडु के हाथ से निकल गया।

 

 

 

 

 

 

 

 







More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article