9.4 C
New York
Tuesday, February 7, 2023

Buy now

सनराइज क्रिकेट क्लब ने जीता Kaimur Champions Trophy T20 का खिताब

भभुआ। सनराइज क्रिकेट क्लब, भभुआ ने कैमूर चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता। फाइनल मुकाबले में सनराइज क्रिकेट क्लब, भभुआ ने कंबाइंड क्रिकेट क्लब, भभुआ को 65 रन से हराया। मैन ऑफ द फाइनल मैच व टूर्नामेंट अलीजान रहे।

कैमूर जिला क्रिकेट संघ से पंजीकृत कैमूर चैंपियंस ट्रॉफी T-20 प्रतियोगिता फाइनल मैच शनिवार को स्थानीय जगजीवन स्टेडियम में खेला गया। सुबह सनराइज के कप्तान अलीजान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी सनराइज की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में कप्तान अलीजान के शानदार 29 गेंदो में 47 रन (3 चौके व 2 छक्के) और दुर्गा चरण के 27 गेंदो में 32 रन (4 चौके) की बदौलत 7 विकेट खोकर 173 रन का विशाल स्कोर बनाया। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा विकास भारद्वाज ने 19 गेंद में 19 रन (2 चौके) और अंकित ने 11 गेंद में 18 रन के साथ-साथ सौरव ने 12 व सम्राट ने 11 रनो का योगदान दिया।

कंबाइंड की तरफ से कप्तान रजनीश ने 37 रन खर्च करके 2 विकेट और जीशान,रंजीत व साकेत ने 1-1विकेट प्राप्त किया। कंबाइंड की टीम 174 रन का विजयी लक्ष्य लेकर उतरी और 17.5 ओवर मे सभी विकेट खोकर  108 रन ही बना पाई और 65 रन से मैच गंवा बैठी। कंबाइंड की तरफ से हर्ष गिरी ने 21 गेंदो में 20 रन, साकेत ने 20 गेंदो में 18 रन, आरूष ने 11 रन बनाये।

इसके अलावा अर्चित ने 17 व जीशान आदिल  ने 15 रन का योगदान दिया। सनराइज की ओर से अलीजान ने 20 रन देकर 4 विकेट लिए और रेहान खान, विकास पटेल  ने 2-2 विकेट  हासिल किया।

मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द टुर्नामेंट का पुरस्कार को सनराइज के कप्तान अलीजान को अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री बिहार सरकार मो.जमां खान ने प्रदान किया। समापन उद्बोधन देते हुए् बीसीए के उपाध्यक्ष दिलीप सिंह ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में आप अगर अच्छा खेलते हैं तो आपको राज्य टीम में खेलने में कोई बाधा उत्पन्न नहीं होगी क्योंकि बीसीए आपके प्रदर्शन पर नजर रखे हुए् है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता के सफल संचालन के लिए कैमूर चैंपियंस ट्रॉफी प्रतियोगिता के चेयरमैन दिलीप पटेल, संयोजक भानू पटेल व सदस्य अशोक कुमार कारू को इस सफल आयोजन के लिए बधाई प्रेषित किया और वेलकम कोचिंग सेंटर के निदेशक विकास कुमार विशेष धन्यवाद ज्ञापित किया।

मंत्री मो.जमां खान ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए हमारे स्तर से जो बन पड़ेगा हम उसके लिए हरवक्त तैयार है।

मैच के शुरुआत से पहले बिहार क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष दिलीप सिंह,जिला परिषद सदस्य विकास पटेल उर्फ लल्लू पटेल, नगर पर्षद के सभापति विकास तिवारी बबलू,उपसभापति प्रतिनिधि मंटू पटेल व डीएवी स्कूल के निदेशक दिनेश सिंह पटेल ने दोनो टीम के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया और खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। मैच के दौरान संघ के उपाध्यक्ष ईनोक रॉय दास,सचिव अजय कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष कमलाकर तिवारी और संघ के मीडिया प्रभारी अमित कुमार सिंहा सहित संघ के पुर्व पदाधिकारी ,संजय प्रेमी, प्रितेश प्रताप सिंह,अमितेश प्रताप सिंह, सुजीत पांडे, गोल्डेन अली,सोनू पटेल,विजय पांडेय,पुनीत सिंह,नईम अख्तर लालू,तनवीर अली,अशोक कुमार कारु सहित सैकड़ों खिलाड़ी व दर्शक मौजूद रहे।मैच में अंपायरिंग दिलीप पटेल व भानू पटेल और ऑफलाइन स्कोरिंग सौरव कुमार व ऑनलाइन स्कोरिंग सोनल दूबे ने किया।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles