20 C
Patna
Thursday, February 2, 2023

सनराइज सीसी Kaimur Champions Trophy T-20 Tournament के फाइनल में

Must read

भभुआ। सनराइज क्रिकेट क्लब, भभुआ ने कैमूर जिला क्रिकेट संघ से पंजीकृत कैमूर चैंपियंस ट्रॉफी T-20 प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश कर लिया। शुक्रवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में सनराइज क्रिकेट क्लब, भभुआ ने कमलाकर क्रिकेट क्लब,भभुआ को 45 रन से हरा दिया।

स्थानीय जगजीवन स्टेडियम में खेले गए टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में सनराइज के कप्तान अलीजान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी सनराइज की टीम ने पावरप्ले में बेहद तेज शुरुआत करते हुये निर्धारित 20 में विकास पटेल के शानदार अर्धशतक 33 गेंदो में 59 रन (8 चौके व 2 छक्के) और दुर्गा चरण के 46 गेंदो में नाबाद 56 रन (8 चौके) की मदद से 3 विकेट खोकर 198 रन का विशाल स्कोर बनाया। अलीजान ने 24 गेंद में 42 रन (2 चौके व 3 छक्के) और सौरभ ने 14 गेंद में 20 रन का योगदान दिया। कमलाकार की तरफ से अभिषेक ने 23 व अंकित ने 15 रन खर्च करके 1-1 विकेट हासिल किया।

कमलाकार की टीम 199 रन का विजयी लक्ष्य लेकर उतरी और पूरे ओवर में बल्लेबाजी करके 8 विकेट के नुकसान पर 153 रन ही बना पाई और 45 रन से मैच गंवा बैठी। कमलाकार की तरफ से गुपिल राय ने 24 गेंदो में 43 रन, हर्षराज पुरू ने 17 गेंदो में 36 रन, ह्रदयानंद ने 14 गेंदो में 18रन बनाये। इसके अलावा सत्या ने 13रन का योगदान दिया।

सनराइज की ओर से अंकित ने 19 रन देकर 3 विकेट लिए और अभिषेक, विकास भारद्वाज व विकास पटेल  ने 1-1 विकेट  हासिल किया। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार विकास पटेल को उनकी शानदार बल्लेबाजी ( 59 रन व 1 विकेट) के लिए जिला के वरीय खिलाड़ी आजाद खान ने प्रदान किया।

मैच की शुरुआत से पहले डी ए वी स्कूल के निदेशक दिनेश पटेल ने दोनों टीम के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया और खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। मैच के दौरान संघ के उपाध्यक्ष ईनोक रॉय दास,सचिव अजय कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष कमलाकर तिवारी और संघ के मीडिया प्रभारी अमित कुमार सिन्हा सहित संघ के पूर्व पदाधिकारी संजय प्रेमी, प्रितेश प्रताप सिंह,अमितेश प्रताप सिंह, सुजीत पांडे, गोल्डेन अली,सोनू पटेल,विजय तिवारी,पुनीत सिंह,नईम अख्तर लालू,तनवीर अली,अशोक कुमार कारु सहित सैकड़ों खिलाड़ी व दर्शक मौजूद रहे।

मैच में अंपायरिंग दिलीप पटेल व भानू पटेल और ऑफलाइन स्कोरिंग नीरज यादव व ऑनलाइन स्कोरिंग सोनल दूबे ने किया। शनिवार को प्रतियोगिता का फाइनल कंबाइंड क्रिकेट क्लब,भभुआ व सनराइज क्रिकेट क्लब,भभुआ के बीच खेला जायेगा।

 

 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article