27 C
Patna
Friday, October 7, 2022

पीवी सिंधू फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर

Must read

पेरिस। मौजूदा विश्व चैंपियन और शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू फ्रेंच ओपन के तीन गेम तक चले क्वार्टरफाइनल में शीर्ष वरीय ताई जु यिंग से हारकर बाहर हो गयीं। पांचवीं वरीय भारतीय को शुक्रवार रात दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी से एक घंटा 15 मिनट तक चले मुकाबले में 16-21 26-24 17-21 से हार का मुंह देखना पड़ा।

यह दसवीं दफा है जब सिंधू को चीनी ताइपे की जु यिंग से पराजय मिली हो जिनका इस भारतीय खिलाफ जीत का रिकार्ड 10-5 है। सिंधू ने अंतिम बार अगस्त में विश्व चैम्पियनशिप खिताब हासिल करने के लिये एशियाई खेलों की स्वर्ण पदकधारी को हराया था। 24 साल की भारतीय ने 2016 ओलंपिक के दौरान भी जु यिंग को मात दी थी और पिछले साल विश्व टूर फाइनल्स में महिलाओं की नंबर एक एकल खिलाड़ी को मात दी थी।

दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी सिंधू की बासेल में विश्व चैम्पियनशिप खिताबी जीत के बाद यह टूर्नामेंट के शुरूआती दौर में लगातार चौथी हार है। शुक्रवार को सायना नेहवाल भी बाहर हो गयी थी।

हालांकि सत्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरूष युगल जोड़ी ने सेमीफाइनल में पहुंचकर चुनौती बरकरार रखी। भारत की इस 11वें नंबर की जोड़ी का सामना जापान के हिरोयुकी एंडो और युता वाटान्बे की पांचवीं वरीय जोड़ी से होगा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

error: Content is protected !!