31 C
Patna
Friday, April 19, 2024

मिस्बाह उल हक बने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चीफ कोच और सेलेक्टर

लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट टीम (pakistan cricket team) के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) को पाकिस्तान टीम का मुख्य कोच और चीफ सेलेक्टर नियुक्त किया है।

पीसीबी की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया, ‘पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) को अगले 3 सालों के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान की राष्ट्रीय पुरुष टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है।’ इसके साथ-साथ पीसीबी ने पारदर्शिता, जवाबदेही और हर स्तर पर स्पष्टता के लिए पूर्व में किए गए अपने वादे को ध्यान में रखते हुए मिस्बाह को मुख्य कोच के साथ-साथ चयन समिति में चीफ सिलेक्टर की जिम्मेदारी भी दी है।

मिस्बाह पाकिस्तान के 30वें मुख्य कोच बने हैं। लेकिन यह पाकिस्तान के क्रिकेट इतिहास में पहला मौका है, जब हेड कोच को ही चीफ सिलेक्टर की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है। मिस्बाह के साथ पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनुस को बोलिंग कोच के रूप में चुना गया है। इससे पहले वकार दो बार पाकिस्तान के हेड कोच रह चुके हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने वल्र्ड कप तक टीम के हेड कोच रहे मिकी ऑर्थर के कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया। ऑर्थर के साथ-साथ पाकिस्तान ने अपने बोलिंग कोच अजहर महमूद और बैटिंग कोच ग्रांट फ्लॉवर को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights