20 C
Patna
Thursday, December 1, 2022

मेकॉन ने जीता देवल सहाय मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब

Must read

रांची। मेकॉन स्टेडियम में आयोजित प्रथम देवल सहाय मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में मेकॉन ने रॉकमेन को 16 रन से पराजित कर खिताब पर कब्जा जमा लिया।

मेकॉन के कप्तान अनिर्बन चटर्जी ने टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। निर्धारित 20 ओवर में मेकान ने 5 विकेट के नुकसान पर 165 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया।

मेकॉन की ओर से कौशल ने सर्वाधिक 65 रन बनाये। इनके अलावा रौशन 35, अनिर्बन 33 और शुभ ने 19 रन का योगदान दिया। रॉकमेन की ओर से रोहित और अनमोल ने 2-2 विकेट तथा रितिक ने एक विकेट प्राप्त किया।

जवाबी पारी खेलने उतरी रॉकमेन की टीम ने शुरूआत काफी तेज गति से की लेकिन बाद में मेकॉन के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी कर रन बनाना मुश्किल कर दिया। रॉकमेन की टीम 5 विकेट पर 149 रन ही बना सकी और लक्ष्य से 16 रन पीछे रह गई।

रॉकमेन के नकुल 50, दीपू 40, अनमोल 36 और नंद जी ने 10 रन बनाये। मेकॉन की ओर से शीट व शुभ ने 2-2 और विशाल ने एक विकेट लिया। मैन आफ द मैच कौशल सिंह सिंह को घोषित किया गया। इसके पूर्व झारखंड के एडीजी आरके मल्लिक ने बल्लेबाजी कर और खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया और उन्हें खेल भावना के साथ खेलने के लिए उत्साहित किया।

अनिर्बन चटर्जी बने मैन आफ द सीरीज
मैच के बाद पुरस्कार वितरण किया गया। मैन आफ द सीरीज मेकान के कप्तान अनिर्बन चटर्जी को घोषित किया गया। इसके अलावा दीपू पांडेय को बेस्ट बैट्समैन, शीट कुमार को बेस्ट बॉलर और उभरता खिलाड़ी अनमोल कुमार को घोषित किया गया। मेकान के डायरेक्टर संजय कुमार, सीसीएल के पूर्व सीएमडी एसके वर्मा, स्व देवल सहाय के बड़े भाई दिलीप सहाय, सरला बिरला स्कूल के निदेशक गोपाल पाठक, स्व सहाय की पत्नी डा मीना सहाय ने खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर स्व सहाय की पत्नी डा मीना सहाय और पुत्र अभिनव आकाश ने प्रतियोगिता के सफल संचालन के लिए सभी का आभार व्यक्त किया।

पूर्व खिलाड़ियों का जमावड़ा
देवल सहाय मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में पूर्व खिलाड़ियों का जमावड़ा दिखा। पूर्व खिलाड़ी आपस में स्व सहाय के साथ बिताए दिनों को साझा कर रहे थे। पूर्व खिलाड़ियों में नील कमल, नवनीत सिन्हा, प्रमोद गुप्ता, एमएम सिद्दिकी, दिलीप राज शर्मा, सूरज नारायण लाल,आदिल हुसैन, अनवर मुस्तफा, अरशद हुसैन, सुनील सिंह, माणिक घोष, आरडीसीए के सचिव शैलेन्द्र कुमार, बाबला सरकार, गोपाल श्रीवास्तव, दिलीप गुप्ता, प्रणव जायसवाल, शिवब्रत बनर्जी, सुभाष चटर्जी ,मनोज सिंह, बंशी, प्रशांत मुखर्जी, सुमंत पटनायक, पुष्पक लाला, संतोष त्रिपाठी के अलावा स्व अरूण ठाकुर की पत्नी श्रीमती राका ठाकुर, अनिल जायसवाल, कुमुद साहू, राजू जायसवाल, डा बीएमके सिन्हा, डा आरआर सिन्हा,राजेश सिन्हा, मो इश्तेयाक सहित बड़ी संख्या में स्व सहाय के मित्र एवं शुभचिंतक उपस्थित थे।







More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article