30 C
Patna
Friday, May 24, 2024

अनुआनंद पीएफए फुटबॉल लीग में मगध सॉकर फिर हारा, जीएसी जीता

पटना। गांधी मैदान (Gandhi Maidan) में चल रहे अनुआनंद पटना जिला सीनियर डिवीजन फुटबॉल लीग (anuanand patna senior district football league)  में मंगलवार को खेले गये मुकाबले में दानापुर यूनाइटेड एफसी ने मगध सॉकर को 1-0 से और गर्दनीबाग एथलेटिक्स क्लब (जीएसी, GAC) ने स्टार स्पोर्टिंग फुटबॉल क्लब को 2-0 से हरा दिया। मगध सॉकर (Magadh Soccer) की यह लगातार दूसरी हार है।

पटना फुटबॉल संघ (Patna Football Association) द्वारा आयोजित इस लीग के पहले मैच में बक्सर जिला फुटबॉल संघ के संयोजक जनार्दन सिंह यादव और दूसरे में वेटरन फुटबॉलर अवधेश शर्मा व राकेश शर्मा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। पीएफए के संयुक्त सचिव मनोज कुमार साथ थे।

दानापुर-मगध सॉकर इस मैच में मगध सॉकर की टीम नेवी ब्लू की जर्सी व दानापुर यूनाइटेड सफेद रंग की जर्सी में मैदान पर उतरी। मगध की टीम लीग का दूसरा मैच खेल रही थी। आज उमसभरी गर्मी से खिलाड़ियों को हवा से थोड़ी राहत मिली।

दानापुर के स्ट्राइकरों पंकज सिंह, प्रदीप, आलोक और सौरभ शर्मा ने छोटे-छोटे पास के सहारे मगध के डी एरिया में घुसकर अटैक करना शुरू किया। जिसके कारण मगध की डिफेंस लाइन में मौजूद विकास, शुभम, शाहनबाज पूरी तरह रक्षात्मक हो गये।

दानापुर के पहले प्रयास को मगध के गोलकीपर मो.सज्जाद ने विफल कर दिया। मगर 32वें मिनट में स्ट्राइकर सौरभ शर्मा ने शानदार गोल कर दानापुर को 1-0 से आगे कर दिया।

दूसरे हाफ में मगध के स्ट्राइकरों ओसामा, शहमीर, आजाद रहमानी ने गोल दागने में विफल रहे। इस तरह से दानापुर ने जीत से अपने अभियान की शुरुआत की।

जीएसी बनाम स्टार स्पोर्टिंग
मंगलवार को खेले गये दूसरे मैच में जीएसी की टीम में अफ्रीकी मूल के तीन खिलाड़ी करामोको लमिने, विलियम सिरीलटी और नोजी ओनाना ओलिवर नीले रंग की जर्सी में उतरे जबकि स्टार स्पोर्टिंग के खिलाड़ी पीले व ब्लू रंग में खेलने उतरे।
मैच के शुरुआत में ही जीएसी के खिलाड़ियों ने गोल दागने का प्रयास किया। करामोको और विलियम ने डिफेंस में रहते हुए भी अपने स्ट्राइकरों की ओर गेंद बढ़ाते रहे। पांचवें मिनट में जीएसी के स्ट्राइकर गोल दागने में नाकाम रहे। फिर 17वें मिनट में आशीष मांझी चूक गये। दर्शक गोलों की बरसात की उ मीद के साथ जीएसी का हौसला बढ़ा रहे थे। इसी बीच पहला और दूसरा गोल 33वें एवं 35वें मिनट में करके स्ट्राइकर रजत मंडल ने जीएसी को मध्यांतर के पहले 2-0 से आगे कर दिया।

दूसरे हाफ में भी जीएसी की टीम आक्रामक नजर आयी। लेकिन स्टार स्पोर्टिंग के कप्तान इरफान हुसैन, सुबोध हसंदा, रवि शंकर सोरेन और राजेन्द्र हे ब्रम ने शानदार डिफेंस का नमूना पेश करते हुए जीएसी के हमले को विफल किया।

स्टार के स्ट्राइकर सिकंदर, सुबोध गोल करने में असफल रहे। अंतत: यह मैच जीएसी ने 2-0 से जीतकर अपने खाते में पूरे अंक डाल लिए। मैचों का संचालन रेफरी अरविन्द कुमार, मोहन कुमार, अमरजीत व मिथिलेश कुमार ने किया।

Tomorrow मैच
सिविल आडिट बनाम इंपीरियल सॉकर एफसी-दो बजे से
पार्क माउंट एफसी बनाम पटना एकेडमी-3.30 बजे से।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights