16 C
Patna
Sunday, January 29, 2023

IndvsNZ2ndODI : आठ विकेट की विशाल जीत के साथ भारत ने सीरीज में अजेय बढ़त बनायी

Must read

रायपुर। मोहम्मद शमी (18/3) की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद कप्तान रोहित शर्मा (51 रन) के शानदार अर्धशतक की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे एकदिवसीय मैच में शनिवार को आठ विकेट से रौंद दिया।

न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 109 रन का मामूली लक्ष्य रखा, जिसे मेजबान टीम ने 20.1 ओवर में हासिल करके तीन मैचों की शृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।

भारतीय गेंदबाजों ने इस यादगार मैच में न्यूजीलैंड के आठ बल्लेबाजों को दहाई का आंकड़ा भी नहीं छूने दिया। शमी ने अपनी धारदार स्विंग गेंदबाजी से कीवी बल्लेबाजों को परेशान करते हुए तीन विकेट लिये। हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर को दो-दो विकेट हासिल हुए जबकि मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट चटकाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे रोहित ने अर्धशतक जड़कर भारत की जीत को आसान कर दिया। रोहित ने 50 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों के साथ 51 रन बनाये। कप्तान का विकेट गिरने के बाद शुभमन गिल (40 नाबाद) ने भारत को लक्ष्य तक पहुंचाने का काम किया। भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। शृंखला का आखिरी मैच इंदोर के होल्कर स्टेडियम में खेला जायेगा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article