30 C
Patna
Friday, May 24, 2024

गढ़वा में झारखंड अंतर जिला फुटबॉल प्रतियोगिता का शानदार आगाज 10 सितंबर को

गढ़वा। गढ़वा जिला फुटबाल संघ के तत्वावधान में आयोजित झारखंड राज्य अंतर जिला फुटबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन 10 सितंबर को किया जाएगा।

प्रतियोगिता को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। इसकी जानकारी चिनिया रोड स्थित होटल पद्मावती के हॉल में आयोजित एक प्रेस वार्ता में आयोजन समिति के अध्यक्ष सह अनुमंडल पदाधिकारी राज महेश्वरम न सचिव आलोक मिश्रा ने संयुक्त रूप से दी।

उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में झारखंड के सभी जिलों के फुटबॉल खिलाड़ी भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि उद्घाटन समारोह का आयोजन 12 बजे किया जाएगा। उद्घाटन मैच गढ़वा बनाम चतरा के बीच खेला जाएगा। उद्घाटन मैच का आयोजन रामासाहू स्टेडियम में अपराह्न 2:00 बजे से किया जाएगा।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में झारखंड प्रदेश के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर उपस्थित रहेंगे। उन्होंने कहा कि उक्त प्रतियोगिता को सफलतापूर्वक संपन्न कराने को लेकर विभिन्न कमेटियों का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि विभिन्न जिलों से आने वाले खिलाड़ियों के लिए ठहरने व भोजन की उत्तम व्यवस्था की गई है। ताकि खिलाड़ियों को किसी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़े।

कुल 23 मैच का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उक्त प्रतियोगिता के तहत गढ़वा जिला के सुदूरवर्ती क्षेत्र में भी मैच का आयोजन किया जाएगा। ताकि सुदूरवर्ती क्षेत्र के फुटबॉल खिलाड़ी भी इस प्रतियोगिता में भाग लेकर अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित कर सके।

उन्होंने कहा कि उक्त प्रतियोगिता को लेकर राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय रेफरी को बुलाया गया है। ताकि मैच के दौरान किसी तरह की विवाद उत्पन्न ना हो सके। उन्होंने कहा कि तीनों अनुमंडल रंका, नगरऊंटारी एवं गढ़वा अनुमंडल मिलकर नौ प्रखंडों में मैच के आयोजन किया जाएगा।

सभी मैचों का संचालन रेफरी सह मैच कमिश्नर मोहम्मद फरीद एवं मोहम्मद साजिद अहमद की देखरेख में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गढ़वा जिला में पहली बार झारखंड राज्य अंतर जिला फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है जो जिला के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को स्टेट टीम में शामिल किया जाएगा। प्रेस वार्ता में रेफरी सह मैच कमिश्नर मोहम्मद फरीद एवं मोहम्मद साजिद अहमद, वाहन प्रभारी आशुतोष पांडेय भी उपस्थित थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights