32 C
Patna
Tuesday, June 18, 2024

नये तेवर व क्लेवर के साथ अक्टूबर में पटना प्रीमियर लीग का तीसरा सीजन

पटना, 9 सितंबर। पटना ही नहीं बिहार क्रिकेट जगत के लिए अच्छी खबर है। एक बार फिर पटना प्रीमियर लीग नये क्लेवर और तेवर के साथ शुरू होने जा रहा है। आईपीएल की तर्ज पर होने वाले इस क्रिकेट लीग का आयोजन अक्टूबर महीने में होगा। इस बात की जानकारी देते हुए अश्विनी ग्रुप ऑफ कंपनीज के सीएमडी अश्विन कुमार सिंह ने बताया कि पिछला दो सीजन काफी शानदार रहा था। कुछ तकनीकी वजहों और कोरोना के कारण यह लीग बंद हो गया था। आयोजक मंडल ने फैसला लिया है कि इस लीग को एक बार फिर से शुरू किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि इस लीग के मुकाबले राजधानी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जायेंगे। कुल चार टीमें खेलेंगी। उन्होंने बताया कि इसमें चार टीमें टाइगर्स, ग्लेडियेटर्स,रेंजर्स, सम्राट्र्स नाम से खेलेंगी।प्रत्येक टीम को तीन मैच मिलेंगे और टॉप-2 टीमें फाइनल मेंप्रवेश करेंगी।

इस लीग में इनामों की बारिश होगी। विजेता और उपविजेता टीमों को नकद राशि के साथ ट्रॉफी दी जायेगी। विजेता टीम को एक लाख रुपए और उपविजेता टीम को 75 हजार रुपए नकद राशि के रूप में दिये जायेंगे। साथ ही खिलाड़ियों को व्यक्तिगत पुरस्कार भी दिये जायेंगे। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन मैन ऑफ द मैच के अलावा टूर्नामेंट के बेस्ट प्लेयर, बेस्ट बैट्समैन, बेस्ट बॉलर, बेस्ट फील्डर समेत कई अन्य आकर्षक पुरस्कार भी दिये जायेंगे।

उन्होंने कहा कि इस लीग के सफल संचालन के लिए इसका रजिस्ट्रेशन पटना जिला क्रिकेट एसोसिएशन और बिहार क्रिकेट एसोसिएशन से कराया जायेगा। पटना के खिलाड़ियों को इसमें अधिक से अधिक मौका देने की कोशिश की जायेगी। उन्होंने कहा कि इस लीग से पहले भी कई प्रतिभाएं निकल सामने आई हैं और हमारा उद्देश्य है कि बिहार के उभरते क्रिकेटरों को एक बढ़िया प्लेटफॉर्म दिया जाए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights