24 C
Patna
Tuesday, December 6, 2022

पटना में ईस्ट जोन बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप का शानदार आगाज, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने किया उद्घाटन

Must read

बिहार खेलेगा तब ही बढ़ेगा। बस जरूरी है की आप टीम भावना से खेले। आप जीतना एफर्ट दे सकें दे। हार जीत की चिंता न करें। मैं भी एक खिलाड़ी हूं। काफी करीब से उस निर्णायक पल को जानता हूं। यहीं वजह है कि हमने उन सभी खिलाड़ियों को सम्मानित करने का बीड़ा उठाया है जो टीम के बीच में रहकर अपने साथी खिलाड़ी को हीरो बनाते हैं अपने सपोर्ट से जो उसने उस मैच में दिया है। सिर्फ राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को ही। इतना ही नहीं मैं एसोएिशन से कहना चाहूंगा कि यहां बास्केटबॉल की अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता भी हो। मैं बास्केटबॉल से काफी करीब से जुड़ा हूं। उक्त बातें 72वीं राष्ट्रीय सीनियर नेशनल ईस्ट जोन महिला-पुरुष बास्केटबॉल प्रतियोगिता के उद्घाटन के मौके पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपने संबोधन में कहीं।

भारतीय बास्केटबॉल महासंघ के द्वारा बास्केटबॉल एसोसिएशन ऑफ बिहार के तत्वावधान में पाटलिपुत्रा स्पोटर्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित इस टूर्नामेंट के शुभारंभ गुब्बारा उड़ाकर, खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर और बास्केटबॉल खेलकर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, खेल मंत्री जितेंद्र कुमार समेत अन्य अतिथियों ने किया। साथ ही उपमुख्यमंत्री ने अतिथि खिलाड़ियों से अपील की बिहार के बारे में जो भ्रामक खबरें फैलाई जाती है। उससे हटकर बिहार को देखें। बिहार के अच्छी छवि को लेकर आप जाए। साथ ही कहा कि मैं वायदा करता हूं कि अगली बार जब आए तो हम आपको बिहार को करीब से देखने और समझने के लिए आपको बिहार दर्शन भी कराएं।

वहीं इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद बिहार सरकार के खेलमंत्री जितेंद्र कुमार राय ने अपने संबोधन में कहा कि खेल के विकास में वह हरसंभव मदद को तैयार है। बिहार के मुखिया नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के मार्गदर्शन में बिहार में खेल का विकास कैसे हो बिहार में इसके लिए लगातार काम कर रहे हैं।

इससे पहले माननीय अतिथियों का स्वागत बिहार सरकार में पंचायती राज विभाग के निदेशक सह बास्केटबॉल एसोसिएशन ऑफ बिहार के अध्यक्ष रणजीत कुमार सिंह ने मोमेंटो एवं शॉल भेंटकर किया। इस मौके पर एमएलसी सुनील सिंह, राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी, श्री विनोद गुंजियाल, निदेशक, कला, संस्कृति व युवा विभाग का सम्मान बास्केटबॉल एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव सुशील कुमार व आयोजन सचिव विनय कुमार ने किया।

 

 

 

 

 







More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article